Jhunjhunu Update
झुंझुनूं का नं. 1 न्यूज़ नेटवर्क

अजमेर की बेटियों ने सीकर को 3-0 से हराया, बास बिजौली और बीकानेर का मैच 1-1 से बराबर रहा

चिड़ावा में 10 दिवसीय अंडर-17 महिला फुटबॉल लीग का आयोजन

- Advertisement -

0 47

चिड़ावा. कस्बे में डालमिया स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में चल रहे 10 दिवसीय अंडर-17 वुमेंस फुटबॉल टूर्नामेंट का क्रेज खेल प्रेमियों के सिर चढ़कर बोल रहा है। पूरे दिन बेटियों के मैच देखने वाले विद्यार्थियों की भीड़ जुटी रहती है। शनिवार को अजमेर की टीम विजयी रही जबकि बास बिजौली और बीकानेर का रोमांचकारी मैच बराबरी पर छूटा। खेलो इंडिया के तहत शनिवार को पहला मैच अजमेर और सीकर के बीच खेला गया। जिसमें अजमेर 3 -0 से विजयी रहा। वहीं दूसरे मैच में रैकी क्लब, बास बिजौली की ओर से रूपाली ने एक गोल दाग कर टीम को बढ़त दिलाई। लेकिन कुछ देर बाद ही प्रतिद्वंदी के आत्मघाती गोल के कारण दोनों टीमें 1- 1 से बराबर पर रही।

राजस्थान फुटबॉल संघ के उपाध्यक्ष महेंद्र बिजारनियां की अध्यक्षता में मैच आयोजन अतिथि पिलानी विधायक पितरामसिंह काला थे। वहीं कांग्रेस नेता मोहरसिंह सोलाना, स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के प्रशासनिक अधिकारी कुलदीप कुल्हार, संघ के जिला उपाध्यक्ष नाहरसिंह थालोर, चंद्रभान बिजारनिया, एडवोकेट रामकिशन पंवार विशिष्ट अतिथि थे।

चौराड़ी अगुनी में क्रिकेट प्रतियोगिता शुरू हुई

सूरजगढ़ की धिंगड़िया पंचायत के चौराड़ी अगुनी में शुरू हुई क्रिकेट प्रतियोगिता में ठोठवाल की टीम ने उद्घाटन मैच जीता। ग्रामवासियों के सहयोग से बालाजी क्रिकेट क्लब के संयोजन में हो रही इस प्रतियोगिता में क्षेत्र की 55 टीमें भाग ले रही हैं। प्रतियोगिता का उद्घाटन रणवीर सिंह चौधरी ने किया। इस अवसर पर समाजसेवी रविंद्र जांगिड़, उप सरपंच राजेंद्र सिंह, गोशाला उपाध्यक्ष अमरसिंह, राकेश यादव, क्लब अध्यक्ष अंकित शर्मा, दिनेश कुमार, संदीप, देवेंद्र, रवि कुमार, अभिषेक, मुकेश प्रताप सिंह आदि मौजूद थे। प्रतियोगिता का उद्घाटन मैच ठोठवाल व हीरवा की टीमों के बीच खेला गया।

जिसमें हीरवा की टीम के कप्तान पिंटू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। जिसमें उनकी टीम ने निर्धारित 12 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 144 रन बनाए। जिसके जवाब में ठोठवाल की टीम ने कप्तान अमरजीत के नेतृत्व में खेलते हुए 11.4 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर मैच जीत लिया। उद्घाटन मैच में मैन ऑफ द मैच विजेता टीम के खिलाड़ी मनीष को चुना गया। क्लब अध्यक्ष अंकित शर्मा ने बताया कि प्रतियोगिता के विजेता टीम को 21 हजार रुपए व ट्राफी तथा उप विजेता टीम को 11 हजार रुपए व ट्राफी भेंट की जाएगी।