Jhunjhunu Update
झुंझुनूं का नं. 1 न्यूज़ नेटवर्क

बीडीके अस्पताल में ब्लड की कमी को देखकर पकौड़ी ढाणी बुडाना में किया रक्तदान

शहीद दिवस के उपलक्ष में लगाया रक्तदान शिविर, रक्तदाताओं का किया सम्मान

- Advertisement -

0 28

झुंझुनूं। नजदीकी बुडाना ग्राम पंचायत के राजस्व ग्राम पकौड़ी की ढाणी में देश की शहादत पर शहीद होने वाले वीर शहीद भगतसिंह, सुखदेव एवं राजगुरु की शहादत दिवस पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। सर्वप्रथम कार्यक्रम की शुरुआत भगतसिंह, सुखदेव एवं राजगुरू की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत की गई। कार्यक्रम में सम्मानित अतिथि रिटायर्ड सब इंस्पेक्टर सीताराम सैनी, एनएसयूआई के पूर्व जिलाध्यक्ष अशोक सैनी, गोविंद सैनी, लीलाधर सैनी के द्वारा फीता काटकर रक्तदान शिविर का आगाज किया गया।

गीता हेल्थ केयर एंड फाउंडेशन के तत्वावधान में शांति ब्लड केंद्र जयपुर की टीम द्वारा रक्तदान का संग्रहण किया गया। श्रीमती प्रीति देवी मेमोरियल सोसायटी के सदस्य संदीप सैनी ने बताया हैं कि बगड़ एवं आस—पास के गांवों में जब लोगों में रक्तदान करने को लेकर डर होता था। उस समय से सोसायटी के द्वारा रक्तदान शिविर आयोजित किए जाते रहे हैं। शनिवार को आयोजित इस रक्तदान शिविर को आयोजित करने में आजाद स्पोर्ट्स क्लब एवं प्रीति देवी मेमोरियल सोसायटी का महत्वपूर्ण योगदान है। रक्तदान शिविर में 50 यूनिट रक्त का संग्रहण किया गया। सभी रक्तदाताओं को सड़क दुघर्टना से बचने के लिए हेलमेट एवं प्रमाण पत्र अतिथियों द्वारा प्रदान किए गये। इस दौरान चंदगीराम, बिजेश सैनी, समाजिक कार्यकर्ता हरफूल सैनी, आजाद स्पोर्ट्स क्लब की पूरी टीम एवं पकौड़ी की ढाणी की स्कूल के सभी अध्यापकगण भी उपस्थित मौजूद थे।

गौरतलब है कि जिला मुख्यालय के सबसे बड़े बीडीके अस्पताल में इन दिनों ब्लड की कमी चल रही है। इसके चलते मरीजों व उनके परिजनों को परेशान होना पड़ रहा है। उन्हें दूसरे अस्पतालों से ब्लड लाना पड़ रहा है। इस कमी के चलते डॉक्टरों की अपील पर पकौड़ी की ढाणी के युवाओं ने रक्तदान शिविर लगाने का निर्णय लिया। शिविर में गांव व आसपास के युवाओं ने बढ़चढ़कर भाग लिया। इन सभी का सम्मान किया गया।