Jhunjhunu Update
झुंझुनूं का नं. 1 न्यूज़ नेटवर्क

पुलिस की बड़ी कार्रवाई, औकात अठन्नी वाला फरार बदमाश निकला बड़ा हथियार सप्लायर

जिले का बड़ा हथियार सप्लायर योगेश उर्फ योगी धरा गया, योगी की निशानदेही पर तीन और बदमाश किए गए गिरफ्तार

- Advertisement -

0 69

झुंझुनूं। एसपी राजर्षि राज वर्मा ने बदमाशों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए एक बड़े हथियार सप्लायरस के अलावा इसी की निशानदेही पर तीन अन्य को गिरफ्तार किया है। यह बदमाश कोई और नहीं, बल्कि गत दिनों तत्कालीन एसपी देवेंद्र विश्नोई द्वारा जिस पर 50 पैसे का इनाम रखकर औकात अठन्नी बताई थी। वो ही योगेश उर्फ योगी है। एसपी राजर्षि राज वर्मा ने बताया कि डीएसटी लगातार जेएम गैंग के बदमाश और सिंघाना थाने के हिस्ट्रीशीटर योगेश उर्फ योगी निवासी सिलारपुरी के पीछे लगी हुई थी।

इसी दरमियान सूचना मिली कि गांव में होली के समय भरने वाले मेले में योगेश उर्फ योगी आएगा। जिस पर पुलिस पहले से सतर्क थी। डीएसटी टीम ने योगेश उर्फ योगी को गांव से ही गिरफ्तार किया। उसके पास से एक अवैध पिस्टल, एक देशी कट्टा और 13 जिंदा कारतूस बरामद किए।

योगेश की सूचना पर तीन जगह और कार्रवाई

गिरफ्तार आरोपी

योगेश उर्फ योगी से पूछताछ में उसने जिले में ही तीन अन्य जगहों पर हथियार सप्लाई की बात को स्वीकार किया और योगेश उर्फ योगी की निशानदेही पर पुहानिया निवासी नरेंद्र उर्फ खिल्लू पुत्र महावीरप्रसाद यादव को पकड़ा गया। जिसके पास से एक पिस्टल, एक देशी कट्टा और चार कारतूस, भड़ौन्दा कलां थाना बगड़ निवासी प्रमोद कुमार पुत्र रामेश्वरसिंह जाट के पास से एक देशी पिस्टल, एक देशी कट्टा, एक मैग्जीन, 16 जिंदा कारतूस, तीन खाली कारतूस तथा कुलोद खुर्द थाना इलाका सदर निवासी रविंद्र कुमार उर्फ के पास से एक पिस्टल, एक मैग्जीन और दो जिंदा कारतूस बरामद किए है। एसपी ने बताया कि चारों आरोपियों के पास से चार पिस्टल, तीन देशी कट्टे, 35 जिंदा कारतूस, तीन फायर किए गए खाली खोल बरामद किए गए है।

अलीगढ़ और जयपुर से लाया था योगेश हथियार
योगेश उर्फ योगी ने प्रारंभिक पूछताछ में बताया है कि उसने ये हथियार अलीगढ़ यूपी और जयपुर से किसी सप्लायर से प्राप्त किए है। जिनके नाम सामने आ गए है। इनकी धरपकड़ के लिए भी टीमें लगा दी है। एसपी राजर्षि राज वर्मा ने बताया कि सभी आरोपियों से कड़ाई से पूछताछ की जा रही है।

हथियार सप्लाई के मामले में ही था फरार
आपको बता दें योगेश उर्फ योगी सिलारपुरी गांव का रहने वाला है और सिंघाना थाने का हिस्ट्रीशीटर है। योगेश उर्फ योगी पर विभिन्न थानों में गंभीर धाराओं में एक दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज है। गत दिनों एक हथियार सप्लाई के ही मामले में तत्कालीन एसपी देवेंद्र विश्नोई ने योगेश उर्फ योगी पर 50 पैसे का ईनाम रखा था। पकड़े गए चार बदमाशों में से योगेश उर्फ योगी जहां हिस्ट्रीशीटर है तो वहीं रविंद्र कुमार उर्फ रवि तथा नरेंद्र के खिलाफ भी एक—एक मामला दर्ज है। रविंद्र पर 2016 का मारपीट का एक मामला बगड़ थाने में और नरेंद्र के खिलाफ 2019 का एक जुआ एक्ट का मामला दर्ज है। योगेश उर्फ योगी इलाके में सक्रिय जेएम गैंग का सदस्य है। इस कार्रवाई के बाद यह माना जा रहा है कि जेएम गैंग के सभी गूर्गों को हथियार सप्लाई करने की जिम्मेदारी योगेश उर्फ योगी की ही हो सकती है। हालांकि पुलिस अभी जांच कर रही है।