Jhunjhunu Update
झुंझुनूं का नं. 1 न्यूज़ नेटवर्क

हरी लकड़ियों के खिलाफ वन विभाग की बड़ी कार्रवाई, एक ही दिन में पकड़े तीन वाहन

खेतड़ी इलाके में कार्रवाई, एक को गिरफ्तार किया

- Advertisement -

0 40

खेतड़ी। आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन करने वालों के खिलाफ वन विभाग ने सघन अभियान चला रखा हैं। जिसके अंतर्गत टीम ने बड़ी कार्यवाही करते हुए 3 वाहनों को पकड़ा है। सहायक वन संरक्षक विजय फगेड़िया ने बताया कि आदर्श आचार संहिता के उलंघन करने वालों पर कड़ी निगरानी रखने व कार्यवाही करने के लिए डीएफओ बीएल नेहरा ने विशेष अभियान चला रखा है। जिसके तहत शनिवार को 3 वाहनों को जब्त कर वन अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।

फगेड़िया ने बताया कि एक पंच मेल लकड़ियों से भरा ट्रक जो सिंघाना से हरियाणा ले जाया जा रहा था, जब्त किया गया तथा चालक रामनरेश को मौके से डिटेन किया गया। साथ ही एक और ट्रक जो बुहाना से हरियाणा जा रहा था जब्त कर चालक नरेश सिंह को डिटेन किया। एक ट्रक हरि लड़कियों से भरा मेहाड़ा से जब्त कर चालक देवेन्द्र सिंह को डिटेन किया गया। वहीं तातीजा वन क्षेत्र से अवैध खनन कर रहे ट्रेक्टर ट्रॉली को जब्त किया गया। इस दौरान वन विभाग की टीम में रेंजर रतन सिंह, वनपाल रणजीत सिंह, शाहरुख खान, सत्यवान पूनियां, मनोज मीणा, सुमेर सिंह, ईश्वर सिंह, महिपाल सिंह रिणवां मौजूद रहे।

बड़ागांव में फुटवियर की दुकान में लगी आग
बड़ागांव। गांव में देर रात को एक दुकान में आग लग गई। आग से दुकान में रखा लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो गया। जानकारी के अनुसार बड़ागांव में स्थित फैशन सेंटर व जूते-चप्पल की दुकान में रात को आग लग गई। दुकान के शटर से आग की लपटें और धुआं निकलता देख आस—पास के लोगों ने दुकानदार विकास कुमार और झुंझुनूं नगर परिषद् की दमकल को इसकी सूचना दी। देखते ही देखते दुकान में लगी आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। मौके पर पहुंची दमकल ने करीब ढाई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

दुकानदार गोवला निवासी विकास यादव ने बताया कि रात 8 बजे वह दुकान बंद कर घर चला गया था। करीब तीन घंटे बाद दुकान के पड़ौसी से फोन पर सूचना मिली कि दुकान में आग लगी है। वह दुकान पर पहुंचा और शटर तोड़ा। तो आग की लपटें निकल रही थी। वहीं स्थानीय लोगों ने दमकल को सूचना दी। उसने आग पर काबू पाया। दुकान में हजारों की संख्या में जोड़ी जूते-चप्पल का स्टॉक व 3 लाख का गारमेंट्स का सामान था। देखते ही देखते सब कुछ आग की चपेट में आने से जलकर राख हो गया। दुकानदार ने गुढ़ागौड़जी थाने में शिकायत की है। गुढ़ागौड़जी पुलिस आग के कारणों की जांच कर रही हैं।