Jhunjhunu Update
झुंझुनूं का नं. 1 न्यूज़ नेटवर्क

उदयपुरवाटी में ज्वैलरी व्यापारी के साथ हुई लूट की वारदात का सीन रीक्रिएट किया, पुलिस ने तीन आरोपियों का निकाला जुलूस

आरोपियों को पकड़ने पर उदयपुरवाटी में पुलिस प्रशासन जिंदाबाद के लगे नारे, पुलिस अधिकारियों का व्यापारियों ने किया सम्मान

- Advertisement -

0 74

उदयपुरवाटी। कस्बे की झुंझुनूं रोड पर स्थित नई सब्जी मंडी के निकट करीब एक महीने पहले ज्वैलरी व्यापारी मंगलचंद सोनी के घर के बार 40 लाख रूपए की लूट मामले के आरोपियों को पुलिस ने पकड़ लिया है। पुलिस ने रविवार को बदमाशों को मौके पर ले जाकर लूट का सीन रिक्रिएट करवाया। बदमाशों को गिरफ्तार करने व लूट का माल बरामद करने पर शहर के लोगों ने पुलिस के सभी अधिकारियों को माला व साफा पहनाकर जगह-जगह अभिनंदन कर पुलिस जिंदाबाद के नारे लगाए। जानकारी के अनुसार कस्बे में पांच बत्ती के नजदीक ज्वैलरी की दुकान वाले मंगलचंद सोनी व बेटे अनिल सोनी से 19 मार्च की शाम 7.30 बजे घर जाते समय घर के बार लूट की गई थी।

अगले दिन अनिल सोनी की रिपोर्ट पर दर्ज मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी झाझड़ निवासी कुलदीप उर्फ केडी, अजय सिंह उर्फ अज्जू, लोकेश सिंह उर्फ लक्की को गिरफ्तार कर रिमांड पर लिया था। इस दौरान आरोपियों से लूट का माल बरामद किया गया व कुछ नकदी बरामद की गई। मौके की तस्दीक कराने के लिए रविवार की शाम बदमाशों को वारदात स्थल पर लेकर गए। डीएसपी अनुज डाल, उदयपुरवाटी थाने के सीआई गोपाललाल जांगिड़, डीएसटी प्रभारी सरदारमल जाट, एचसी दिनेश गुर्जर, कांस्टेबल रामू सैनी आदि बदमाशों को लेकर वारदात स्थल पहुंचे। वहां उनसे लूट करने का पूरा सीन रिक्रिएट करवाया गया। पुलिस अधिकारी बदमाशों को लेकर ज्वैलर की दुकान पर गए। वहां डीएसपी अनुज डाल व डीएसटी प्रभारी सरदारमल ने वारदात के बारे में पूछताछ की।

पुलिस अधिकारियों का व्यापार मंडल ने किया सम्मान
कस्बे के लोगों ने पुलिस अधिकारियों का रविवार को सम्मान किया। ज्वैलरी व्यापारी व उसके बेटे के साथ हुई वारदात के मामले में बदमाशों को गिरफ्तार करने व लूट का माल बरामद करने पर शहर के लोगों ने पुलिस अधिकारियों के लिए सम्मान समारोह रखा। पार्षद राजेंद्र मारवाल व पार्षद संदीप सोनी की देखरेख में सोनी व्यापार मंडल व अन्य व्यापारियों तथा आमजन ने पुलिस अधिकारियों को माला व साफा पहनाकर अभिनंदन किया। इस दौरान चेयरमैन रामनिवास सैनी, भाजपा नेता पवन शाह, पार्षद राजेन्द्र मारवाल, संदीप सोनी, व्यापारी बोदूराम सोनी, राजू सोनी, पूनमचंद सोनी, मनोज पाराशर, दिनेश योगी, अनिल सोनी आदि सैंकड़ों व्यापारी मौजूद रहे।

रैकी करने की नहीं मिली मजदूरी, तीन हजार में किया था गाड़ियों का इंतजामात
वारदात में शामिल चिराना निवासी राहुल कुमावत को रैकी करने की जिम्मेदारी दी गई थी। मुख्य आरोपी कुलदीप सिंह उर्फ केडी ने उसे दुकान की रैकी करने व दुकानदार के दुकान बंद करके रवाना होते ही सूचना देने की जिम्मेदारी दी गई थी। उसने दुकानदार के दुकान बंद करके रवाना होते ही सूचना दे दी। लेकिन बदमाश वारदात करने के बाद रवाना हो गए। जिससे राहुल कुमावत को मजदूरी भी नहीं मिली। उधर देवीपुरा बणी निवासी ताराचंद मेघवाल ने बदमाशों को गाड़ी उपलब्ध करवाई तथा उनकी गाड़ी का ध्यान रखा था। बदमाशों ने उसे 3 हजार रुपए बतौर खर्चा दिया और कुछ रकम बाद में देने का आश्वासन दिया था। पुलिस ने ताराचंद से 2500 रुपए बरामद कर लिए व 500 रुपए उसने खर्च कर दिए।

लूटी गई ज्वैलरी में कुछ हुई बरामद
लूट की वारदात में पुलिस ने बदमाशों से कुछ ज्वैलरी बरामद कर ली और कुछ को बदमाशों ने अपना खर्चा चलाने के लिए खुर्द-बुर्द कर दिए। पुलिस ने बदमाशों द्वारा बेचे गए जेवरात भी बरामद किए हैं। जेवरात बेचने से प्राप्त कुछ रकम भी पुलिस ने बदमाशों से बरामद की है। फिलहाल अनुसंधान और आरोपियों से रकम बरामद करने का क्रम जारी है।