Jhunjhunu Update
झुंझुनूं का नं. 1 न्यूज़ नेटवर्क

मेजबान बदनगढ़ टीम ने लगातार दूसरी बार जीता क्रिकेट का खिताब, मिले 11 हजार रुपए

शान्तीगिरी क्रिकेट प्रतियोगिता का समापन, भोमपुरा रही उपविजेता

- Advertisement -

0 59

मण्ड्रेला। क्षेत्र के गांव बदनगढ़ में चल रहे क्रिकेट प्रतियोगिता का खिताब मेजबान बनदगढ़ ने जीत लिया। बदनगढ़ ने फाइनल में भोमपुरा को हराकर खिताब घर में ही रख लिया। शान्तीगिरी क्रिकेट प्रतियोगिता में जिलेभर से 40 टीमों ने भाग लिया। मेजबान बदनगढ़ व भोमपुरा के बीच प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला हुआ। जिसमें बदनगढ़ ने भोमपुरा को हराकर लगातार दूसरी बार खिताब पर कब्जा जमाया। बदनगढ़ ने भोमपुरा को 15 रन से हराकर प्रतियोगिता का खिताब अपने नाम किया।

बदनगढ़ टीम की तरफ से खेल रहे झुंझुनूं जिले के हरफनमौला खिलाड़ी राहुल सैनी ने अपने उम्दा प्रदर्शन से मैच का पासा पलट दिया। टॉस जीतकर बदनगढ़ ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भोमपुरा टीम को कसी हुई गेंदबाजी के आगे बदनगढ़ की टीम लाचार नजर आ रही थी। एक छोर संभाले हुए राहुल सैनी के सामने बदनगढ़ के बल्लेबाज एक के बाद एक आउट होकर मैदान से बाहर जा रहे थे। 12 ओवर के इस मैच में बदनगढ़ ने 70 रन बनाए। जिसमें राहुल सैनी ने अकेले 35 रन नाबाद बनाए। भोमपुरा की मजबूत टीम के सामने यह स्कोर काफी कम नजर आ रहा था। लेकिन गेंदबाजी में राहुल सैनी, बंटी, चंदन व गज्जू की चौकड़ी ने मैच का पूरा पासा ही पलट दिया। भोमपुरा की टीम पूरे 12 ओवर में 8 विकेट खोकर 55 रन ही बना सकी।

राहुल सैनी के तीन ओवर, एक मेडिन, दो में 6 रन देकर 2 विकेट लिए

राहुल सैनी ने तीन ओवर में एक मेडिन डालते हुए महज छह रन देकर दो विकेट लिए। उनके इस हरफनमौला खेल के दम पर उन्हें मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया ।कप्तान अमित शर्मा की अगुवाई में मेजबान बदनगढ़ ने लगातार दूसरी बार इस प्रतियोगिता का खिताब अपने नाम किया है। कप्तान अमित ने समापन समारोह में कहा- टीम ने लो स्कोरिंग मैच में गेंदबाजी व क्षेत्ररक्षण के दम पर प्रतियोगिता का खिताब अपने नाम किया है। समारोह की अध्यक्षता समाजसेवी विजेंद्र डूडी ने की। वहीं मुख्य अतिथि राकेश शिक्षा समिति के अध्यक्ष महिपाल सिंह पंघाल थे। विशिष्ट अतिथि के रूप में भाजपा ग्रामीण मंडल अध्यक्ष विकास स्वामी, वरिष्ठ एवं पूर्व दिग्गज खिलाड़ी मातुसिंह धिरावत, पिलानी नगरपालिका पार्षद पंकज भोमिया व रायसल सिंह शेखावत मौजूद रहे। अतिथियों ने विजेता टीम बदनगढ़ को 11 हजार रुपए नकद व ट्रॉफी ईनाम में दी। वहीं उपविजेता टीम भोमपुरा को 7100 रुपए व आकर्षक ट्रॉफी ईनाम में दी। प्रतियोगिता के मैन ऑफ द सीरीज का खिताब भोमपुरा के अरविंद कुमार ने जीता। इस मौके पर अजीत सिंह, रामगोपाल पारीक, प्रमोद स्वामी, सत्यवीर स्वामी, रौनक जांगिड़, राहुल, सुनील, रविकांत, संजय, विनय, चेतन, विशाल, दलीप, नवीन आदि मौजूद थे।