Jhunjhunu Update
झुंझुनूं का नं. 1 न्यूज़ नेटवर्क

इंजीनियर इब्राहिम खान मुस्लिम वेलफेयर फ्रंट के निर्विरोध अध्यक्ष चुने गए

सिक्स टी-तालीम, तंजीम, तहजीब, तरबियत, तिजारत व तरक्की को बताया कौम की सफलता का मूल मंत्र

- Advertisement -

0 63

झुंझुनूं। स्थानीय थ्री डॉट्स चिल्ड्रन्स एकेडमी के कॉन्फ्रेंस हॉल में मुस्लिम वेलफेयर फ्रंट की अहम मीटिंग आयोजित हुई। मास्टर यूनुस अली भाटी और शफी नागौरी ने फ्रंट के अध्यक्ष के लिए इंजीनियर इब्राहिम खान का प्रस्ताव रखा। जिसका बरकत अली गहलोत तथा आजम भाटी ने समर्थन किया तथा उपस्थित सभी लोगों ने सर्वसम्मति से इंजीनियर खान को निर्विरोध अध्यक्ष चुना। इरशाद खान लेक्चरर, फखरु मिर्जा, मास्टर खुर्शीद गौहर, मदरसा बोर्ड चेयरमैन एमडी चोपदार, बाबू भाई, बरकत गहलोत, मौलाना मोहम्मद सुलताना, फारुख जमाल खत्री, आजम भाटी, असलम खान मंडावा, एडवोकेट इरशाद फारूकी तथा अन्य वक्ताओं ने अपने संबोधन में समाज में शिक्षा के स्तर को सुधारने के लिए क्वालिटी एजुकेशन लेने पर जोर देते हुए बालक तथा बालिकाओं के कॉलेज की स्थापना करने की मांग रखी।

नवंबर माह में होने वाले सामूहिक विवाह सम्मेलन और अच्छी तालीम, अच्छी सेहत व अच्छे अखलाक मुहिम को कामयाब बनाने के लिए सभी से सहयोग करने की पुरजोर अपील की। शादियों में होने वाली फिजूल खर्ची को रोकने और फिजूल सामाजिक रस्मों रिवाज से समाज को मुक्त करवाने के लिए कोशिश करने का संकल्प दिलवाया। जिला मुख्यालय के दोनों राजकीय महाविद्यालयों में उर्दू विषय शुरू करवाने के लिए भी जद्दोजहद करने पर भी विचार विमर्श हुआ। इंजीनियर इब्राहिम खान में अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में कहा कि समाज और मुल्क की तरक्की के लिए हमें मिशन सिक्स टी का मंत्र अपनाना होगा। यानी तालीम, तंजीम, तहजीब, तिजारत, तरबीयत और तरक्की के लिए समाज में जागरूकता पैदा कर ही समाज को अशिक्षा, अज्ञानता और गरीबी के अंधेरे से बाहर निकाला जा सकता है।

उन्होंने कहा कि लोगों की उम्मीद और विश्वास पर खरा उतरने की कोशिश करूंगा तथा मुस्लिम वेलफेयर फ्रंट के फ्यूचर प्लांस और प्रोजेक्ट को सभी को साथ लेकर अंजाम तक पहुंचाने की हर संभव कोशिश करूंगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता लियाकत खान भीमसर ने की। कार्यक्रम में पार्षद आजम भाटी, शफीक खान नूआं, रजब अली चौहान, आशिक कपूर, खादिम खान खोखर, अब्दुल रहमान सैयद, असलम मिर्जा, सलीम गहलोत, साले मोहम्मद जयपहाड़ी, फिरोज खान, जब्बार फूलका पार्षद, एडवोकेट मोहम्मद याकूब, दाउद अली कुरैशी, अल्पसंख्यक अधिकारी अनीश खान, शब्बीर गहलोत, नायब शहर काजी जावेद इकबाल, इकबाल लालपुरिया, कप्तान सुलतान खान जाबासर, इम्तियाज तगाला, हाफिज मुमताज, पार्षद इलियास, पार्षद प्रतिनिधि महबूब, एडवोकेट इरशाद फारूकी, एडवोकेट इकबाल खत्री मंडावा, नईम इकबाल, हाजी तैयब खोखर, मास्टर महफूज खान भीमसर, खानू खान मेहनसर, हबीबुर रहमान खान सहित काफी संख्या में शहर एवं जिले के गणमान्य जन उपस्थित थे।