Jhunjhunu Update
झुंझुनूं का नं. 1 न्यूज़ नेटवर्क

छात्रसंघ चुनाव बहाल करवाने की मांग, उच्च शिक्षामंत्री का पुतला जलाकर जताया विरोध

नवलगढ़, गुढ़ागौड़जी और झुंझुनूं के सरकारी कॉलेजों में एसएफआई ने किया प्रदर्शन

- Advertisement -

0 248

झुंझुनूं । छात्रसंघ चुनाव को बहाल करवाने के लिए एसएफआई ने सोमवार को सरकारी कॉलेजों के बाहर उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमचंद बैरवा का पुतला जलाकर प्रदर्शन किया। छात्रसंघ की संयुक्त सचिव निकिता शर्मा ने बताया कि पिछली बार कांग्रेस सरकार द्वारा चुनाव पर रोक लगाने के कारण इस बार भी चुनाव संशय में है। कांग्रेस सरकार ने लिंगदोह कमेटी व चुनाव नहीं करवाने के अनेक कारण बताकर चुनाव बंद कर दिए थे। इसके बाद डिप्टी सीएम व उच्च शिक्षामंत्री डॉ. प्रेमचंद बैरवा द्वारा छात्रसंघ चुनाव पर दिए गए बयान से विद्यार्थी असमंजस में है। अमित शेखावत ने बताया कि भाजपा ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में छात्रसंघ चुनाव बहाल करने का वादा किया था, लेकिन सरकार बनने के बाद अपने वादे से मुकर रही है। यह विद्यार्थियों के लोकतांत्रिक अधिकारों का हनन है। यदि भाजपा सरकार छात्रसंघ चुनाव शुरू करवाने का एलान नहीं करेगी तो छात्र संगठनों द्वारा बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

छात्रसंघ चुनाव की मांग को लेकर एसएफआई का प्रदर्शन

नवलगढ़। स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) ने प्रदेश में छात्रसंघ चुनाव करवाने की मांग को लेकर सोमवार को मोरारका कॉलेज के सामने विरोध-प्रदर्शन किया। वहीं, उच्च शिक्षा मंत्री का पुतला फूंका। स्टूडेंट्स फैडरेशन ऑफ इंडिया के प्रदेशव्यापी आह्वान के तहत एसएफआई कार्यकर्ता कॉलेज के सामने एकत्रित हुए। इस दौरान विद्यार्थियों ने प्रदेश में छात्रसंघ चुनाव शुरू करवाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। एसएफआई ने छात्रसंघ चुनाव शुरू नहीं करने पर उच्च शिक्षा मंत्री का पुतला भी फूंका। छात्र नेताओं ने कहा की कांग्रेस सरकार के समय छात्रसंघ चुनाव पर रोक लगी थी। इसके बाद भाजपा ने सरकार में आने पर छात्रसंघ चुनाव शुरू करवाने की बात कही थी, लेकिन भाजपा सरकार भी छात्रसंघ चुनाव नहीं करवाना चाहती। इसको लेकर विभिन्न छात्र संगठनों में रोष व्याप्त है।

गुढ़ागौड़जी में शिक्षा मंत्री का पुतला जलाया

गुढ़ागौड़जी कॉलेज के बाहर प्रदर्शन करते एसएफआई छात्र।

गुढ़ागौड़जी । छात्र संगठन एसएफआई गुढा द्वारा छात्रसंघ चुनाव की पुन: बहाली की मांग को लेकर एसएफआई गुढा के अध्यक्ष विकास जैदिया के नेतृत्व में महाविद्यालय के मुख्य द्वार पर उच्च शिक्षा मंत्री का पुतला जलाया। अध्यक्ष विकास जैदिया ने बताया कि छात्रसंघ चुनाव पर पिछले साल कांग्रेस सरकार द्वारा लिंगदोह कमेटी व चुनाव ना करवाने के अनेक कारण बताकर चुनाव बंद कर दिए थे। इसे लेकर डिप्टी सीएम व उच्च शिक्षा मंत्री प्रेमचंद बैरवा ने शनिवार को जयपुर में छात्रसंघ चुनाव को लेकर कहा कि हमारी सरकार ने न तो छात्रसंघ चुनाव शुरू करवाए और नहीं इन पर रोक लगाई। ऐसे में माना जा रहा है सरकार छात्रसंघ चुनाव कराने का कोई मूड में नहीं है। छात्रा सब कमेटी की अध्यक्ष रिचा गुर्जर ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में छात्रसंघ चुनाव चालू करवाने का वादा किया था लेकिन चुनाव जीतने के बाद अब बीजेपी के नेता अपने वादे से मुकर रहे हैं। यह विद्यार्थी के लोकतांत्रिक अधिकारों का हनन है। ऐसा करना सरासर गलत है। साहिल जैदिया ने बताया कि अगर समय रहते बीजेपी सरकार छात्रसंघ चुनाव चालू करने का ऐलान नहीं करती है तो एसएफआई के द्वारा सरकार के खिलाफ बड़ा आंदोलन किया जाएगा। इस दौरान सरिता गुर्जर, सचिन जैदिया, अजय कालेरा, सोनू गुर्जर, रितविका चौधरी, विक्रम सिंह, बबिता सैनी, साक्षी कुमावत, कुंदन शेखावत, साहिल जैदिया, विकास जैदिया, कविता गुर्जर सहित अनेक कार्यकर्ता मौजूद थे।