Jhunjhunu Update
झुंझुनूं का नं. 1 न्यूज़ नेटवर्क

बिसाऊ के महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम विद्यालय के कमरों की नींव को पानी से हो रहा नुकसान, अभिभावकों की चिंता बढ़ी

कमरों के आगे-पीछे पानी भरा, क्लासेज में जाने का रास्ता बंद हुआ

- Advertisement -

0 109

बिसाऊ। कस्बे में पुरानी चौकी वाली स्कूल बिल्डिंग परिसर में संचालित महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यमिक विद्यालय में गंदे व बरसाती पानी के भराव की समस्या अब बच्चों और अभिभावकों के साथ-साथ स्टाफ की भी नींद उड़ाए हुए हैं। कस्बे में सोमवार सुबह हुई बारिश का पानी स्कूल परिसर में जाने के बाद जल भराव की समस्या और ज्यादा बड़ी हो गई है। जिसे लेकर शिक्षिका नम्रता ने प्रशासन से समस्या समाधान की मांग की है। नम्रता ने बताया कि स्कूल परिसर में बारिश के बाद जल भराव की स्थिति और ज्यादा विकट हो गई है। बच्चों को बिठाने तक की समस्या हो रही है। कक्षा कक्ष की नींव में भी चारों तरफ पानी जाने की समस्या सामने आ रही। जिससे कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है।

इसी प्रकार से पुराने चौकी वाली स्कूल का खंडहर भवन भी कहीं ना कहीं हादसे को न्यौता दे रहा है। नम्रता ने बताया कि मिट्टी का कटाव होने से हर समय भय का वातावरण बना रहता है, कमरों के आगे और पीछे पानी भरा रहता है पीछे की तरफ बने क्लासेज में जाने का रास्ता बंद होने के बाद बच्चों को आगे की कमरों में शिफ्ट किया गया है। नगर पालिका की ओर से गंदे पानी से निजात दिलाने के लिए डेम बनाने की बात हुई थी। लेकिन उस पर भी अभी तक काम शुरू नहीं हो पाया है। उन्होंने बताया कि बारिश में स्कूल की बिगड़ती हालत को देखते हुए अब बच्चे कम संख्या में स्कूल आ रहे हैं। नामांकन भी घटने लगा है। गौरतलब है यहां बंद पड़े स्कूल भवन में जब से अंग्रेजी माध्यम स्कूल शुरू किया गया है। तब से समस्याओं का अंबार है और इन समस्याओं के समाधान नहीं होने से अब परेशानी बढ़ती जा रही है।

पुराने मलसीसर बस स्टैंड पर जरा सी बारिश में भरा पानी, आमजन को हुई परेशानी

बिसाऊ में मलसीसर स्टेंड पर भरे पानी में खड़ी सवारियां।

बिसाऊ कस्बे में सोमवार सुबह हुई कुछ समय की बारिश के बाद पुराने मलसीसर बस स्टैंड परिसर के आस—पास मुख्य रास्ते पर पानी जमा हो गया। जिससे वाहन चालकों एवं राहगीरों को अच्छी खासी परेशानी उठानी पड़ी। इस बारे में पूर्व पालिका उपाध्यक्ष दीनदयाल ख्वास ने पालिका प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि कस्बे के कई वार्डों का पानी यहां लाकर छोड़ दिया और यहां से समय पर पानी निकासी नहीं हो पाती। जिससे घंटों तक लोगों को दिक्कत होती है। ख्वास ने कहा कि शहर की सरकार के जिम्मेदार लोग कभी भी इस समस्या की सुध नहीं लेने आते हैं। उन्होंने इस संबंध में पालिका प्रशासन से त्वरित समाधान करवाने की मांग की है।