Jhunjhunu Update
झुंझुनूं का नं. 1 न्यूज़ नेटवर्क

खेतड़ी विधायक के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग, युवा नेता मनोज घुमरिया के नेतृत्व में किया प्रदर्शन, विधायक की शह पर चल रहे अवैध खनन पर रोक की मांग

मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को सौंपा ज्ञापन, घुमरिया बोले-खेतड़ी की पहाड़ियों में विधायक के आशीर्वाद व सहयोग से हो रहा अवैध खनन

- Advertisement -

0 109

खेतड़ी। विधायक धर्मपाल गुर्जर द्वारा गत दिनों विधानसभा में उनके सामने विधानसभा चुनाव लड़ने वाले युवा नेता मनोज घुमरिया तथा उनके परिवार पर अवैध खनन समेत अन्य आरोप लगाए थे। जिसका विरोध शुरू हो गया है। मंगलवार को युवा नेता मनोज घुमरिया ने अपने हजारों की संख्या में समर्थकों के साथ विरोध रैली निकाली। जिसमें विधायक के खिलाफ नारेबाजी की गई। इसके बाद सभी ने एसडीएम कार्यालय पर प्रदर्शन किया। घुमरिया ने इस मौके पर एसडीएम को मुख्यमंत्री के नाम एक मांग पत्र सौंपा। जिसमें उन्होंने लिखा है कि विधायक धर्मपाल गुर्जर खुद और उनके संरक्षण में अन्य लोग लगातार खेतड़ी में बजरी और पत्थरों का अवैध खनन कर रहे है। जिनके सबूत भी मांग पत्र के साथ दिए गए हैं। घुमरिया ने कार्रवाई की मांग की है।

खेतड़ी की सड़कों पर विधायक के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए

इधर, ज्ञापन देने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए घुमरिया ने कहा कि विधायक ने जो आरोप उन पर और उनके परिवारजनों पर लगाए हैं, वो बिल्कुल निराधार हैं। वे खुद मुख्यमंत्री से मांग करते हैं कि वे उनके कारोबार की जांच करवाए। पहले भी पूववर्ती सरकारों ने कई बार उनके कारोबार की जांच करवाई है। लेकिन उन्होंने हमेशा नियमों के तहत ही काम किया है। उन्होंने कहा कि वे सरकार से मांग करते है कि बसई नदी जो खेतड़ी की लाइफ लाइन हुआ करती थी। उसकी स्वरूप किसने बिगाड़ा। उसकी जांच की जाए। कांकरिया क्षेत्र में काटली नदी क्षेत्र में अवैध खनन कौन कर रहा है। उसकी जांच की जाए। खेतड़ी की पहाड़ियों में आयरन जैसा महंगा पत्थर का अवैध खनन कौन कर रहा है। उसकी जांच की जाए। यह सब विधायक के आशीर्वाद से हो रहा है। उन्होंने कहा कि विधायक ने खुद भी बसई नदी के अंदर बाबा रामेश्वरदास मंदिर के पीछे अवैध बजरी का प्लांट लगा रखा है। जहां पर हजारों ट्रक अवैध बजरी का स्टॉक विधायक ने कर रखा है और अब उसे स्टोन डस्ट से छुपाने का काम कर रहे हैं।

यही नहीं उसके पास ही हजारों ट्रक आयरन पत्थर का स्टॉक है। इन सभी की जांच होनी चाहिए। आपको बता दें गत दिनों विधानसभा में धर्मपाल गुर्जर ने मनोज घुमरिया की चार कंपनियों का नाम लेकर कहा था कि इन चार कंपनियों का मालिक और उनके भाई, जो राजस्थान पुलिस में एडीजी है। वे अवैध खनन करते है। लेकिन कोई भी कार्रवाई नहीं होती। घुमरिया ने कहा है कि विधायक खुद अवैध खनन में लिप्त है। जिसके बारे में और खुलासे, सबूतों के साथ आगे करेंगे। वहीं सरकार से मांग करेंगे कि निष्पक्ष जांच करें।