Jhunjhunu Update
झुंझुनूं का नं. 1 न्यूज़ नेटवर्क

गैंगेस्टरों के नाम पर फिरौती मांगने का मामला, गैंगेस्टर संपत नेहरा के मामा व दुकानदार की कराई परेड

पार्टनर बनने के लिए पैदा करना चाह रहे थे खौफ

- Advertisement -

0 109

झुंझुनूं। कोतवाली पुलिस ने पारिवारिक रिश्ते में गैंगेस्टर संपत नेहरा के मामा लगने वाले चूरू जिले के हमीरवास थाना क्षेत्र में रहने वाले राजेश जाट और उसके साथ झुंझुनूं निवासी अशोक ढूकिया का शनिवार को शहर में जुलूस निकाला। दरअसल पुलिस को फिरौती मांगने में गिरफ्तार आरोपियों से मौका तस्दीक करवाना था। इसलिए पुलिस दोनों आरोपियों को पैदल ही कोतवाली से लेकर कालू मार्केट तक पहुंची और आरोपियों का जुलूस निकाला। जहां पर दोनों आरोपियों से मौका तस्दीक करवाया। इस दौरान आरोपी लंगड़ाते हुए दिखाई दिए और खुद का चेहरा भी लोगों से बचाते हुए दिखाई दिए। व्यापारियों ने पुलिस के इस कार्य की सराहना करते हुए कहा कि पुलिस का आमजन में विश्वास का ध्येय मजबूत होगा।

वहीं अपराधियों में भय होगा। कोतवाली थानाधिकारी पवन चौबे ने बताया कि जहां आरोपियों ने रंगदारी मांगने को लेकर प्लानिंग की थी। उस जगह पर आरोपियों को लाया गया है और मौका नक्शा बनाते हुए घटनास्थल को तस्दीक करवाया गया है। आपको बता दें कि झुंझुनूं के प्रॉपर्टी डीलर संदीप बलौदा को गैंगस्टर संपत नेहरा और रोहित गोदारा के गूर्गे वीरेंद्र चारण के नाम से विदेशी नंबरों से कॉल कर डेढ़ करोड़ रुपए की रंगदारी मांगी गई थी। जिसके बाद संदीप बलौदा ने कोतवाली थाने में मामला दर्ज करवाया था। मामले दर्ज करने के बाद पुलिस ने विशेष टीम का गठन करते हुए झुंझुनूं के अशोक ढूकिया और गैंगस्टर संपत नेहरा के रिश्ते में मामा लगने वाले चूरू जिले के हमीरवास थाना क्षेत्र में रहने वाले राजेश जाट को गिरफ्तार किया है।

पार्टनर बनने के लिए पैदा करना चाह रहे थे खौफ
इससे पहले झुंझुनूं शहर के किसान कॉलोनी निवासी प्रॉपर्टी डीलर संदीप बलौदा को गैंगेस्टर संपत नेहरा और रोहित गोदारा के नाम से डेढ़ करोड़ की फिरौती मांगने के मामले में कोतवाली पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। इस मामले में संपत नेहरा और रोहित गोदारा से कोई लेना—देना अब तक सामने नहीं आया है। बस उनके नाम का इस्तेमाल कर प्रोपर्टी डीलर के साथ पार्टनरशिप करने के लिए ये धमकियां दी गई थी। मामले का खुलासा करते हुए शहर कोतवाल पवन कुमार चौबे ने बताया कि झुंझुनूं निवासी संदीप बलौदा को फोन पर गैंगेस्टर संपत नेहरा व रोहित गोदारा के गूर्गे वीरेन्द्र चारण के नाम से जान से मारने की धमकी देकर डेढ़ करोड़ रुपए की फिरौती के लिए कॉल आया था।

पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो सामने आया कि कॉल करवाले वाले कोई और नहीं बल्कि झुंझुनूं शहर के ही अशोक ढूकिया तथा चूरू जिले के राजगढ़ के समीप नेशल गांव निवासी राजेश जाट है। दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार दोनों आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही हैं। प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी अशोक ढूकिया ने चूरू जिले की नेशल राजगढ़ निवासी राजेश जाट को पीड़ित प्रॉपर्टी व्यवसायी संदीप बलौदा के नंबर दिए थे। इसके बाद राजेश जाट ने किसी तीसरे व्यक्ति को नंबर भेजकर संपत नेहरा और वीरेंद्र चारण के नाम से फिरौती मांगी थी। तीसरा व्यक्ति कौन है। वो अभी पुलिस पूछताछ में सामने आएगा। वहीं पुलिस पूछताछ में यह भी सामने आया कि आरोपियों में से अशोक ढूकिया का मकसद इतना था कि वह अशोक ढूकिया के धंधों में पार्टनर बनना चाहता था। पुलिस ने दोनों आरोपियों से पूछताछ शुरू कर दी है। वहीं इस मामले में लिप्त अन्य व्यक्तियों को लेकर भी तलाश शुरू कर दी है।