Jhunjhunu Update
झुंझुनूं का नं. 1 न्यूज़ नेटवर्क

देशी कट्टा-कारतूस बेचने आया बुहाना का सोनू उर्फ टकला गिरफ्तार, पहले से दर्ज हैं 11 मामले

चिड़ावा के सौरभ उर्फ बबलू शूटर को बेचने आया था देशी कट्‌टा

- Advertisement -

0 212

चिड़ावा । पुलिस ने अवैध हथियार बेचने के आरोप में बुहाना के आदतन बदमाश को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी बुहाना निवासी 27 वर्षीय सोनू राजपूत उर्फ टकला पुत्र जस्सूसिंह के खिलाफ बुहाना में 10 और चिड़ावा थाने में पहले से हत्या के प्रयास, आर्म्स एक्ट, मारपीट एवं अन्य धाराओं के मामले दर्ज हैं। गौरतलब है कि जिला स्पेशल पुलिस टीम प्रभारी शेरसिंह फोगाट के अगुवाई वाले दल ने चार जून को ओजटू निवासी आदतन बदमाश सौरभ उर्फ बबलू शूटर को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से एक देशी कट्टा और तीन जिंदा कारतूस बरामद किए थे। पुलिस पूछताछ में बबलू शूटर ने ये अवैध हथियार बुहाना के बदमाश सोनू टकला से खरीदने की जानकारी दी। जिसपर सीआई विनोद सामरिया, एसआई राजेंद्रसिंह, कांस्टेबल राजेन्द्र शर्मा, जगदीप व सुरेंद्र सिंह ने आरोपी सोनू टकला को धर दबोचा। पुलिस उससे पूर्व में बेचे गए हथियारों की जानकारी जुटा रही हैं।

घर के बाहर की फायरिंग करने के मामले में शांतिभंग के आरोप में तीन गिरफ्तार

नवलगढ़। कस्बे के वार्ड 15 के गणेशपुरा इलाके में प्लाट के विवाद को लेकर एक मकान के सामने परिवार के लोगों को डराने के लिए एक युवक द्वारा फायरिंग किए जाने के मामले में पुलिस ने तीन जनों को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार किया है। सीआई अशोक चौधरी ने बताया कि शांतिभंग के आरोप में प्रेमप्रकाश चोबदार, गणेश सैनी व झुंझुनूं रीको निवासी अंकित मीणा को गिरफ्तार किया गया है। गणेश सैनी नवलगढ़ में सीकर रोड पर स्पा सेंटर चलाता है और अंकित नर्सिंग कोर्स कर रहा है। घटना के वक्त गणेश अपनी ही गाड़ी से आया था। फायरिंग किए जाने के मामले में पुलिस एक्सपर्टस की राय ले रही है। पुलिस को अभी तक गोली का खोळ नहीं मिला है। पुलिस इस मामले में अनुसंधान करने में जुटी हुई है।

घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आ रहा है। जिसमें एक युवक घर के बाहर गुस्से में इधर-उधर घुमता दिख रहा है। साथ ही दो बार फायरिंग करता हुआ दिख रहा है। जानकारी के अनुसार गणेशपुरा में रहने वाले प्रभुदयाल के तीन बेटे प्रेमप्रकाश, अशोक और राजकुमार थे। इनमें से प्रेमप्रकाश को उसके ही नाना भोलाराम ने वर्ष 1968 में गोद ले लिया था। तब से अब तक सबकुछ ठीक चल रहा था। लेकिन पांच-छह महीने पहले प्रेमप्रकाश ने राजकुमार के हिस्से का एक प्लॉट प्रभुदयाल का बेटा बनकर पवन को बेच दिया था। जब राजकुमार को पता चला तो उसने कोर्ट में इस्तगासा दायर कर एफआईआर दर्ज करवाई और कोर्ट में भी परिवाद प्रस्तुत किया। जिस पर कोर्ट ने स्टे दे दिया। फायरिंग के मामले में राजकुमार ने प्रेमप्रकाश व गणेश के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है, जिसकी जांच में पुलिस जुटी हुई है।