Jhunjhunu Update
झुंझुनूं का नं. 1 न्यूज़ नेटवर्क

प्रभारी मंत्री की ‘क्लास’ में आधी अधूरी तैयारी से पहुंचे अधिकारी, उन्हें नहीं पता था कि आरओबी व शौर्य उद्यान का काम क्यों अटका?

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री अविनाश गहलोत ने जिला परिषद सभागार में ली बैठक

- Advertisement -

0 216

झुंझुनूं। झुंझुनूं के प्रभारी मंत्री बनने के बाद पहली अधिकारियों की बैठक लेने पहुंचे सूबे के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री अविनाश गहलोत के सामने अधिकारी आधी अधूरी जानकारी के साथ पहुंचें। जिला परिषद सभागार में हुई अधिकारियों की बैठक में अविनाश गहलोत ने दोरासर में निर्माणाधीन शौर्य उद्यान और झुंझुनूं जिला मुख्यालय पर निर्माणाधीन आरओबी को लेकर सवाल किए। लेकिन अधिकारी प्रोपर जवाब नहीं दे पाए। उन्होंने कहा कि शर्म की बात है कि वीर धरा के रूप में पूरे देश में पहचान रखने वाली झुंझुनूं की धरा पर शौर्य उद्यान का काम ही पूरा नहीं हो पाया है। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे दो दिन में इसकी रिपोर्ट बनाकर उन्हें भेजें। ताकि सरकार स्तर पर जो भी दिक्कत आ रही है। उसे दूर किया जा सके। साथ ही उन्होंने आरओबी का काम जल्द शुरू हो और पूरा हो। इसके लिए भी रिपोर्ट तैयार करें। बैठक में उन्होंने आरओबी के मुद्दे पर प्राथमिकता से समाधान के लिए सुझाव मांगे। आरएसआरडीसी के अधिकारी राकेश कुमार ने उन्हें बताया कि रेलवे से बजट आवंटित नहीं होने के चलते कार्य लंबित है। जिसके बाद उन्होंने निर्देशित किया कि जयपुर आकर पूरी रूपरेखा बनाकर देवें। गहलोत ने विश्वास दिलाया कि वे राज्य सरकार के स्तर पर इस मुद्दे को उठाकर इस समस्या का समाधान करवाएंगे।

इस मौके पर गारंटी पीरियड में ही सड़कों के खराब होने पर चिंता जाहिर करते हुए प्रभारी मंत्री अविनाश गहलोत ने पीडब्लूडी अधिकारियों को चेताया कि यदि गारंटी पीरियड की सड़कों को ठीक नहीं करवाया गया तो वे खुद इन सड़कों का निरीक्षण करेंगे। यदि कमी मिली तो ठेकेदारों के साथ-साथ अधिकारियों पर भी कार्रवाई होगी। उन्होंने बिजली अधिकारियों से उपभोक्ताओं को निर्बाध बिजली देने और पानी सप्लाई को सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। बैठक में जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने विभिन्न योजनाओं की प्रगति रिपोर्ट तथा एसपी राजर्षि राज वर्मा ने जिले की कानून व्यवस्था से संबंधित रिपोर्ट दी। बैठक में विधायकों द्वारा कुछ इलाकों में पेयजल व बिजली की व्यवस्था के बारे में बताने पर उन्होंने पीएचईडी एसई शरद माथुर व एवीवीएनएल एसई महेश टीबड़ा समेत प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिए कि बिजली और पानी आमजन की मूलभूत आवश्यकता है, जिसको ध्यान में रखते हुए नियमित आपूर्ति सुनिश्चित करें।

लंबित कृषि कनेक्शनों की विधानसभावार रिपोर्ट मांगी

कृषि विद्युत कनेक्शन के लंबित प्रकरणों पर उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे विधानसभा क्षेत्रवार लंबित कनेक्शनों की रिपोर्ट बनाकर भेजें। वहीं पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को निर्माणाधीन सड़कों की गुणवत्ता की नियमित जांच करने एवं जिले की मुख्य सड़कों के निर्माण के लिए प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि वे खुद भी सड़कों की गुणवत्ता की मॉनिटरिंग कर सकते हैं।

गुढ़ा रोड पर प्रस्तावित एसटीपी के लिए दूसरी जगह तलाशने के निर्देश

प्रभारी मंत्री ने नगर परिषद आयुक्त अनीता खीचड़ को गुढ़ा रोड पर बना रहे एसटीपी प्लांट के लिए भी अन्य जगह की तलाश करने के निर्देश दिए। जिला परिषद सभागार में हुई बैठक में खेतड़ी विधायक धर्मपाल गुर्जर, उदयपुरवाटी विधायक भगवानाराम सैनी, भाजपा प्रदेश महामंत्री संतोष अहलावत, पूर्व विधायक शुभकरण चौधरी, भाजपा जिलाध्यक्ष बनवारीलाल सैनी, एडीएम रामरतन सौंकरिया सहित जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।