Jhunjhunu Update
झुंझुनूं का नं. 1 न्यूज़ नेटवर्क

गोठड़ा में सीमेंट कंपनी ने आज तक केवल सीमेंट के कट्टे भरे हैं, इसके अलावा पर्यावरण के लिए कुछ नहीं किया : विधायक विक्रमसिंह

गोठड़ा में प्रदूषण से परेशान आमजन व किसानों की बैठक में पहुंचे विधायक विक्रमसिंह जाखल

- Advertisement -

0 231

नवलगढ़। मैं किसानों का दलाल नहीं बनूंगा और ना ही किसानों का खून चूसूंगा। किसान और सीमेंट कंपनी के बीच हर मुद्दे पर सीधी वार्ता कराऊंगा। कंपनी ने आपको कितनी तकलीफ दी और कितना नुकसान पहुंचाया इसका भी पाई-पाई का हिसाब होगा। गोठड़ा में सीमेंट कंपनी ने आज तक केवल सीमेंट के कट्टे भरे हैं। इसके अलावा पर्यावरण के लिए कुछ नहीं किया। सीमेंट कंपनी से फैल रहे प्रदूषण से क्षेत्र के लोगों को सांस लेने में भी तकलीफ हो रही है। यह बात मंगलवार को गोठड़ा में श्री सीमेंट कंपनी के गेट के पास आयोजित किसानों व आमजन की बैठक को संबोधित करते हुए नवलगढ़ विधायक विक्रमसिंह जाखल ने कही। विधायक के साथ एसडीएम जयसिंह, गोठड़ा एसएचओ कमलेश चौधरी, भाजपा नेता राजेश कटेवा मौजूद रहे। बैठक के दौरान लोगों ने विधायक विक्रमसिंह जाखल को ज्ञापन सौंपा।

गोठड़ा में हुई सभा में मौजूद ग्रामीण।

ज्ञापन द्वारा मांग की है कि प्रदूषण के बढ़ते स्तर से आम लोग चिंतित हैं। लोगों के स्वास्थ्य पर निरंतर प्रतिकूल प्रभाव बढ़ रहा है। कंपनी के माईनिंग क्षेत्र में पेड़ों की अंधाधुंध कटाई की जा रही है जिससे पर्यावरण को बड़ा नुकसान पहुंच रहा है और गंभीर बीमारियां फैलने का खतरा बढ़ गया है। जिसका मानव जीवन और पशुओं पर प्रभाव दिखने भी लगा है। इसलिए पर्यावरण संरक्षण, प्रदूषण पर पूर्णतया नियंत्रण व आमजन के जीवन के रक्षा के लिए उचित कार्यवाही की जाए। ज्ञापन देने वालों में पवन स्वामी, संजीव कुमार, गगनसिंह शेखावत, राजेश यादव, सुरेश कुमार, रामनिवास नेहरा, संदीप कालीरावणा, हरिराम, गोकुलसिंह शेखावत, संगीता, मोहिनी, बिमला, मनी देवी, शंकर सैनी, रामलाल यादव, मुकेश गुर्जर, सचिन सिंह, करणीराम, रामेश्वर गुर्जर, सुनील खटकड़ सहित सैंकड़ों लोग शामिल रहे।