Jhunjhunu Update
झुंझुनूं का नं. 1 न्यूज़ नेटवर्क

झुंझुनूं एएसपी गिरधारी लाल शर्मा का भरतपुर तबादला, उनकी जगह टोंक मालूपुरा से पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ को लगाया, पहली बार मुख्यालय पर तीन एडिशनल एसपी बैठेंगे, त्वरित अनुसंधान सेल गठित

राज्य सरकार ने 236 अतिरिक्त पुलिस अधीक्षकों के तबादले किए

- Advertisement -

0 133

झुंझुनूं । राज्य सरकार ने देर रात आदेश जारी कर प्रदेश के 236 अतिरिक्त पुलिस अधीक्षकों के तबादले किए हैं। इनमें झुंझुनूं एएसपी गिरधारीलाल शर्मा भी शामिल हैं। उनका भरतपुर तबादला किया गया है। उनकी जगह मालूपुरा टोंका से पुष्पेंद्रसिंह राठौड़ को लगाया गया है। इसके साथ ही जिला मुख्यालय पर पहली बार गठित की गई त्वरित अनुसंधान सेल में भी एएसपी फूलचंद मीणा को प्रभारी लगाया गया है।

पहली बार झुंझुनूं जिला मुख्यालय पर अब तीन एडिशनल एसपी स्तर के अधिकारी बैठेंगे। मुख्यालय एएसपी का पद तो सालों से था। लेकिन इसके बाद महिला अनुसंधान सेल में भी एएसपी स्तर के अधिकारी की नियुक्तियां कुछ वर्षों से होने लगी थी। अब हर जिले में त्वरित अनुसंधान सेल का भी गठन कर दिया गया है। जिसके प्रभारी भी एएसपी स्तर के अधिकारी होंगे।

एएसपी फूलचंद मीणा

झुंझुनूं की त्वरित अनुसंधान सेल के प्रभारी के तौर पर पहली नियुक्ति फूलचंद मीणा की हुई है। जो हाल ही में डीएसपी से एएसपी के पद पर प्रमोट हुए हैं। फिलहाल बस्सी में सहायक पुलिस आयुक्त (डीएसपी) के पद पर कार्यरत हैं। फूलचंद मीणा शेखावाटी के ही रहने वाले हैं। वे पहले भी 2003 से 2007 तक झुंझुनूं जिले के चिड़ावा, कोतवाली और सिंघाना थाने में बतौर एसआई अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

इस तरह अब झुंझुनूं जिला मुख्यालय पर अब तीन एडिशनल एसपी स्तर के अधिकारी बैठने लगेंगे। महिला अनुसंधान सैल (सिकाऊ) में फिलहाल एएसपी लादूराम मीणा पदस्थापित हैे। एसपी राजर्षि राज वर्मा ने बताया कि त्वरित अनुसंधान सैल की पूरी टीम गठित की जाएगी। जिससे गंभीर मामलों का त्वरित अनुसंधान पूरा किया जा सके।

पहली बार ‘पड़ौस’ में ही दी चूरू के पुष्पेंद्र सिंह को पोस्टिंग, झुंझुनूं के नए एएसपी लगाए गए

एएसपी मालुपुरा टोंक में सेवारत पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ को झुंझुनूं एएसपी लगाया गया है। पुष्पेंद्र सिंह मूल रूप से चूरू जिले के रहने वाले हैे। उनका कार्यकाल हमेशा जोधपुर, जयपुर, कोटा, दौसा, करौली, टोंक, अलवर आदि इलाकों में रहा। वे पहली बार शेखावाटी, या कहें कि चूरू के पड़ौस में झुंझुनूं आ रहे हैं। झुंझुनूं एएसपी गिरधारलाल शर्मा का तबादला उच्चैन (भरतपुर) किया गया है।