Jhunjhunu Update
झुंझुनूं का नं. 1 न्यूज़ नेटवर्क

जीवा वाली ढाणी में ईवीएम हुई खराब, 20 मिनट तक मतदान बाधित

गर्मी के कारण बूथ में पेड़ाें के नीचे बैठकर मशीन चालू होने का इंतजार करते रहे ग्रामीण

- Advertisement -

0 14
झुंझुनूं। लोकसभा चुनाव को लेकर सुबह से जारी मतदान में एक बूथ पर रूकावट पैदा हो गई। जानकारी के मुताबिक जीवा वाली ढाणी स्थित बूथ पर सुबह से मतदान सुचारू ढंग से चल रहा था। लेकिन बीच में ईवीएम मशीन खराब होने से एक बार 20 मिनट के लिए मतदान रूक गया। इसके बाद पोलिंग टीम ने पहुंचकर मशीन की तकनीकी खामियां दूर करने की कोशिश की। लेकिन समस्या ठीक नहीं होने के कारण दूसरी मशीन बदली गई और उसके बाद पुनः मतदान शुरू हुआ। इस संबंध में संबंधित बीएलओ का कहना है कि वीवीपेट पर्चियां रुकने के कारण ईवीएम मशीन में तकनीकी दिक्कत आ गई। जिसको बाद में टीम बुलाकर दुरुस्त करवा दिया गया। वोट देने आए सीताराम का कहना है कि मशीन बाधित होने के कारण मतदाताओं ने भीषण गर्मी के चलते मतदाता बूथ पर लगे पेड़ों के नीचे बैठकर मशीन ठीक होने का इंतजार किया।
मतदाताओं की कतार लगने से आधा घंटा देरी तक चलता रहा मतदान

खिरोड़ में मतदान के लिए लगी महिलाओं की कतार।

खिरोड़। कस्बे में लोकसभा चुनाव के दौरान मतदान दिनभर धीमी गति से चला। खिरोड़ ग्राम पंचायत क्षेत्र के सभी मतदान केंद्रों पर मतदान धीमी गति से चलता रहा और शाम 4:30 बजे बाद मीणा मोहल्ले में स्थित बूथ नंबर 218 पर मतदाताओं की कतार लग गई। बूथ पर मतदाताओं की कतार लगने पर मतदान शाम 6 बजे बंद होने की बजाय आधा घंटा देरी तक मतदान चलता रहा और बूथ पर शाम 6.30 बजे मतदान प्रक्रिया बंद हुई। खिरोड़ क्षेत्र में मतदान का प्रतिशत 41 प्रतिशत रहा। खिरोड़ ग्राम पंचायत क्षेत्र में 10 बूथों पर मतदान प्रक्रिया संपन्न हुई। इन दिनों खेतों में लावणी का कार्य चलने एवं क्षेत्र में होने वाले शादी विवाहों में व्यस्त लोगों की वजह से मतदान का प्रतिशत काफी कम रहा।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदान केंद्रों की व्यवस्थाओं का लिया जायजा
एक बूथ पर मतदान की जानकारी लेतीं कलेक्टर।

झुंझुनूं। जिले में शुक्रवार को संपन्न हुए लोकसभा आम चुनाव के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी चिन्मयी गोपाल ने चार विधानसभा क्षेत्रों की दो दर्जन से भी अधिक मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया और वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने मतदान दलों के कार्मिकों को सतर्क रहकर पारदर्शी तरीके से मतदान प्रक्रिया संपन्न करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं बीएलओ को मतदाताओं से संपर्क कर अधिकाधिक मतदान करवाने के निर्देश दिए।

इस दौरान उनके साथ उपस्थित प्रशिक्षण प्रकोष्ठ के अधिकारियों की ओर से मतदान दलों के संशयों का समाधान भी करवाया गया। निरीक्षण के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी ने फर्स्ट टाइम वोटर्स को प्रमाण पत्र देकर हौंसला अफजाई की। जिला निर्वाचन अधिकारी ने झुंझुनूं शहर के विभिन्न बूथों के अतिरिक्त आबूसर, दूराना, चतरपुरा, हेतमसर, वाहिदपुरा, मंडावा, जयसिंहपुरा, ढिगाल, बड़ागांव, धोलाखेड़ा, इन्द्रपुरा के मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया।
सामान्य पर्यवेक्षक ने देखी मतदान केंद्रों की व्यवस्था

मतदाताओं के साथ सामान्य पर्यवेक्षक दया निधान पांडे।

झुंझुनूं। जिले में शुक्रवार को संपन्न हुए लोकसभा आम चुनाव के तहत भारत निर्वाचन आयोग की ओर से नियुक्त सामान्य पर्यवेक्षक दया निधान पांडे ने जिले के विभिन्न मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने पिलानी, सूरजगढ़, अरड़ावता, ओजटू, बगड़, झुंझुनूं, हेतमसर के मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। इस दौरान उनके साथ लाइजनिंग ऑफिसर शीशराम जाखड़ सहित संबंधित सेक्टर एवं एरिया मजिस्ट्रेट भी उपस्थित रहे।