Jhunjhunu Update
झुंझुनूं का नं. 1 न्यूज़ नेटवर्क

सरकारी स्कूलों की प्रतिभाओं का कमाल; चिड़ावा के सुमित शर्मा ने पाए 98.67% अंक

दसवीं का परीक्षा परिणाम : जिले के टॉप फाइव बच्चों में शामिल, स्कूल प्रिंसिपल ने घर जाकर दी बधाई

- Advertisement -

0 714

चिड़ावा। कस्बे की श्री जमनादास अडूकिया राजकीय उच्च माध्यमिक अंग्रेजी माध्यमिक विद्यालय चिड़ावा के होनहार छात्र सुमित शर्मा पुत्र महेंद्र कुमार ने बोर्ड परीक्षा में 98.67 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्राप्त राजस्थान में अपना विशिष्ट स्थान बनाया है। गौशाला के पास ठाकुर जी के मंदिर की पुजारन माता पिंकी देवी शर्मा के साथ रहने वाले गरीब विद्यार्थी ने यह कारनामा कर एक इतिहास रचा है। जिसके बाद स्कूल प्रिंसिपल प्रदीप मोदी खुद सुमित शर्मा के घर गए और उन्हें बधाई दी। संस्था प्रधान प्रदीप मोदी ने बताया कि पांच विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से ऊपर अंक प्राप्त किए। जिनमें सुमित के अलावा समीक्षा 96.50 प्रतिशत, सोनिया 91.67, संतोष 90.50, दीपक 90.50 प्रतिशत शामिल है। सुमित ने अपनी सफलता का श्रेय प्रधानाचार्य प्रदीप मोदी एवं समस्त स्टाफ तथा अपनी माताजी को दिया। सुमित भविष्य में डॉक्टर बनकर समाज की सेवा करना चाहता है। विद्यालय समस्त स्टाफ औश्र विद्यालय परिवार को हार्दिक बधाई प्रेषित की।

सरकारी स्कूल की छात्रा अंजली ने 95 प्रतिशत अंक हासिल किए

रमादेवी मुरारका राजकीय बालिका उमावि की छात्रा अंजलि चेजारा। 

जिले के मुकुंदगढ़ स्थित श्रीमती रमादेवी मुरारका राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय का दसवीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम शत प्रतिशत रहा है। प्रधानाचार्या मिनाक्षी तंवर ने बताया कि विद्यालय की छात्रा अंजली पुत्री परमेश्वर लाल चेजारा ने दसवीं बोर्ड परीक्षा 95 फीसदी अंक हासिल कर विद्यालय में टॉप किया है। उन्होंने बताया कि छात्रा निर्मला पुत्री सांवरमल कुमावत ने 88.50 प्रतिशत, राधिका पुत्री मुरारीलाल कुमावत ने 86.67 प्रतिशत अंक हासिल कर बेहतर प्रदर्शन किया हैं। प्रधानाचार्या मिनाक्षी ने बताया कि विद्यालय के दसवीं कक्षा में कुल 46 विद्यार्थियों में से 30 विद्यार्थी प्रथम श्रेणी, 14 द्वितीय श्रेणी तथा 2 विद्यार्थी तृतीय श्रेणी में उत्तीर्ण हुए हैं। इस अवसर पर प्रधानाचार्या मिनाक्षी तंवर ने सभी विद्यार्थियों, अभिभावकों एवं स्टाफ सदस्यों को बधाई और शुभकामनाएं प्रेषित की।

दोरादास स्कूल शत प्रतिशत रहा परिणाम
राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय दोरादास के कक्षा दस ने बोर्ड परीक्षा में एक नया इतिहास रच दिया। इस वर्ष कुल दस स्टूडेंट्स में से सात प्रथम श्रेणी व तीन द्वितीय श्रेणी से पास हुए हैं। प्रधानाचार्य संजय शर्मा ने बताया कि कक्षा दस की छात्रा आस्था कुमारी ने 92.83 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। जो दोरादास के दसवीं बोर्ड परीक्षा के अभी तक के इतिहास में किसी स्टूडेंट्स ने हासिल नहीं किए हैं। उल्लेखनीय है कि इस वर्ष कक्षा 12वीं का परीक्षा परिणाम भी शत प्रतिशत रहा है और उसमें भी कोमल कंवर ने 83 प्रतिशत के साथ कक्षा को टॉप किया है। इन दोनों ही कक्षाओं में पढ़ाई करने वाली छात्राएं बेहद गरीब परिवारों से संबंध रखतीं हैं और दोनों ही अपने ननिहाल में रहकर अध्ययन कर रही है। इस असाधारण उपलब्धि पर ग्रामीणों एवं शुभचिंतकों के द्वारा स्टूडेंट्स अभिभावक एवं स्टाफ को बधाई एवं धन्यवाद देते हुए प्रसन्नता व्यक्त करते हुए विद्यालय को और अधिक ऊंचाई की तरफ ले जाने के लिए सब को साथ मिलकर आगे बढ़ने की बात कही गई।