Jhunjhunu Update
झुंझुनूं का नं. 1 न्यूज़ नेटवर्क

मतगणना 4 को; झुंझुनूं में 300 पुलिसकर्मियों के जिम्मे होगी सुरक्षा व्यवस्था, चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेंगे जवान

मतगणना दिवस की तैयारियों को लेकर पुलिस चाक चौबंद

- Advertisement -

0 83

झुंझुनूं। मतगणना का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। चार जून को झुंझुनूं लोकसभा चुनावों का परिणाम आ जाएगा। जिसकी तैयारियों में प्रशासन के साथ साथ पुलिस भी जुटी हुई है। एसपी राजर्षि राज वर्मा ने ना केवल मतगणना स्थल, बल्कि मतगणना स्थल तक पहुंचने वाले सारे रास्तों का जायजा लिया और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए रणनीति तैयार की। एसपी राजर्षि राज वर्मा ने बताया कि करीब 300 पुलिसकर्मियों का जाब्ता मतगणना स्थल के अंदर और बाहर तैनात रहेगा। चप्पे चप्पे पर पुलिस होगी। मतगणना स्थल के दोनों तरफ रास्तों पर बेरिकेटिंग लगाई जाएगी।

जहां पर पास धारकों को ही एंट्री मिलेगी। इसके अलावा प्रत्याशियों के समर्थकों तथा परिणाम जानने वाले लोगों की भीड़ को गांधी चौक में ही रोका जाएगा। वहीं पर बड़ी स्क्रीन लगाकर और लाउड स्पीकर लगाकर काउंटिंग के आंकड़ों को बताया जाएगा। उन्होंने बताया कि मतगणना कक्षों से लेकर बाहर तक अलग—अलग तीन स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था होगी। इसके अलावा शहर में भी ट्रेफिक व्यवस्था को तय किया जाएगा। चार जून को कौनसे रास्ते बंद रहेंगे और कौनसे रास्ते चालू रहेंगे। इसकी जानकारी तीन जून को सार्वजनिक की जाएगी। ताकि आमजन को किसी प्रकार की परेशानी ना हो। इस मौके पर एएसपी पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ भी मौजूद थे।

लकड़ी तस्करों के खिलाफ एसपी राजर्षि राज वर्मा के निर्देश पर शुरू किया अभियान

पुलिस थाने में खड़ी लकड़ियों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली।

एसपी राजर्षि राज वर्मा ने लकड़ी तस्करों के खिलाफ अभियान छेड़ दिया है। बीते दो दिनों से धरपकड़ अभियान के तहत बड़ी कार्रवाई की गई है। एसपी राजर्षि राज वर्मा ने बताया कि लकड़ी तस्करी को रोकने के लिए वन विभाग, राजस्व विभाग और परिवहन विभाग को साथ लेकर पुलिस काम कर रही है। इसके लिए गुढ़ागौड़जी, सुलताना, सूरजगढ़ और पचेरी कलां में नाके लगाए गए है। जहां पर बीते दो दिनों में सुलताना, पचेरी कलां, चिड़ावा और सूरजगढ़ पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पांच पिकअप और एक ट्रेक्टर ट्रॉली को अवैध लकड़ियों के साथ जब्त किया है।

उन्होंने बताया कि इसके अलावा लकड़ी तस्करी समेत अन्य अवैध मामलों में लिप्त गाड़ियों को चिह्नित किया जा रहा है। जिसके तहत भी कुल 15 गाड़ियों को एमवी एक्ट में सीज किया गया है। इनमें सुलताना पुलिस ने आठ, चिड़ावा पुलिस ने चार और गुढ़ागौड़जी पुलिस ने तीन गाड़ियों को सीज किया है। इन सभी गाड़ियों के रजिस्ट्रेशन और इन गाड़ियों के मालिकों—चालकों के लाइसेंस निरस्त करने के लिए डीटीओ को लिखा जा रहा है। क्योंकि इन गाड़ियों को लगातार अवैध धंधों में काम लिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।