Jhunjhunu Update
झुंझुनूं का नं. 1 न्यूज़ नेटवर्क

मिठाई वाले बार-बार एक ही तेल का उपयोग कर रहे थे, नरहड़ पीएचसी में 4 दिन से गायब थे डॉ. प्रीतम

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की खाद्य सुरक्षा टीम ने शहर में चार जनों के सैंपल लिए

- Advertisement -

0 43

झुंझुनूं। झुंझुनूं में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की खाद्य सुरक्षा टीम द्वारा मिलावटखोरों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। दो दिनों में 10 से अधिक दुकानों से घी, तेल, दाल आदि के सैंपल लिए गए है। वहीं चार मिठाई की दुकानों पर बार—बार यूज करने वाले कुकिंग ऑयल के भी सैंपल लिए गए है। एफएसओ महेंद्र सिंह ने बताया कि मिठाई बनाने वाले कुकिंग आॅयल को काफी बार उपयोग में लेते है। जबकि दो से तीन बार से ज्यादा कुकिंग ऑयल को काम लेना स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। इसलिए चार मिठाई की दुकानों से रि यूज कुकिंग ऑयल के सैंपल लिए गए हैं।

इसी क्रम में झुंझुनूं शहर में तीन दुकानों पर कार्यवाही की गई। शहर के गुदड़ी बाजार में बंका किराना स्टोर पर अवधि पार 20 किलो से ज्यादा घी मिला है। जिसे नष्ट करवाया गया। एफएसओ महेंद्र सिंह ने बताया कि व्यापारी इस अवधि पार घी के डिब्बो पर एक्सपायरी डेट को मिटाकर बेच रहा था। इसी तरह मोदी रोड पर केडी ट्रेडिंग कंपनी से अमृत ब्रांड घी के सैंपल लिए गए है। छावनी बाजार में गौरव ट्रेडर्स से घी का नमूना लेते हुए 26 पैकेट घी के सीज किए गए। सभी सैंपलों को जांच के लिए जयपुर स्थित लेब में भिजवाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अभियान लगातार जारी रहेगा। सभी कार्रवाई सीएमएचओ डॉ. राजकुमार डांगी के निर्देशन में की जा रही है।

नरहड़ में चिकित्सा सुविधा राम भरोसे : चिकित्सक चार दिन से बिन बताए गायब

नरहड़ पीएचसी का निरीक्षण करते एसडीएम।

चिड़ावा। प्रदेश में हीट वेव के चलते ना केवल मुख्यमंत्री गंभीर है। बल्कि पूरा सरकारी तंत्र आमजन को राहत देने का काम कर रहा है। लेकिन रोक के बावजूद झुंझुनूं के डॉक्टर छुट्टी मना रहे है। वो भी बिन बताए। जी, हां खबर झुंझुनूं के चिड़ावा से है। जहां पर चिड़ावा एसडीएम बृजेश कुमार ने नरहड़ पीएचसी का निरीक्षण किया तो वहां चार दिन से डॉ. प्रीतम यादव गायब मिले। यही नहीं जब उन्होंने सरकारी आवासों का निरीक्षण किया तो वहां पर भी हालत देखकर दंग रह गए। सरकार ने लाखों रूपए खर्च कर जो आवास बनाए थे। वहां पर दरवाजों पर दीमक लगी हुई थी। तो वहीं उसे कचरा घर बना रखा था। ग्रामीणों ने एसडीएम को बताया कि जब से यह आवास बनें है। तब से यहां पर कोई नहीं रहने आया। जबकि यहां पर चिकित्सक और नर्सिंग स्टाफ के आवास बनाए गए थे। अब एसडीएम बृजेश कुमार ने सीएमएचओ को पत्र लिखकर हालातों के बारे में बताया है। साथ ही आवश्यक कार्रवाई के लिए भी कहा है।