Jhunjhunu Update
झुंझुनूं का नं. 1 न्यूज़ नेटवर्क

झुंझुनूं में एक और कारनामा; बिना डॉक्टर के चल रहा था अस्पताल, नर्सिंगकर्मी और एएनएम कर रहे थे मरीजों का इलाज

अफसाना जोहड़ में संचालित था जमजम अस्पताल, प्रशासन ने किया सीज

- Advertisement -

0 39

झुंझुनूं। शहर के अफसाना जोहड़ में स्वास्थ्य और सहायक औषधि नियंत्रक विभाग द्वारा संयुक्त कार्रवाई करते हुए ऑपरेशन ब्लैक थंडर के तहत बिना एलोपैथिक डॉक्टर के संचालित हो रहे जमजम अस्पताल पर कार्रवाई की गई है। कार्रवाई के दौरान सामने आया कि अस्पताल में मरीजों के जीवन के साथ खिलवाड़ किया जा रहा हैं। नर्सिंग कर्मी और एएनएम ही बिना डॉक्टर के अस्पताल का संचालन करते हुए मरीजों का इलाज कर रहे हैं। झुंझुनूं सीएमएचओ डॉ. राजकुमार डांगी के निर्देशन में स्वास्थ्य विभाग और सहायक औषधि नियंत्रक विभाग ने कार्रवाई करते हुए अस्पताल से इलाज करने के कई उपकरण जब्त किया हैं। स्वास्थ्य विभाग की सूचना के बाद मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने अस्पताल से दो युवकों को हिरासत में लिया है।

झुंझुनूं सीएमएचओ ने जानकारी देते हुए बताया कि ऑपरेशन ब्लैक थंडर के तहत अनाधिकृत अस्पताल पर कार्रवाई की गई। कार्रवाई के दौरान पाया गया कि अस्पताल में बिना एलोपैथिक डॉक्टर के मरीजों का इलाज किया जा रहा है। अस्पताल का संचालन नर्सिंग कर्मी और एएनएम द्वारा किया जा रहा था। टीम ने कार्रवाई करते हुए इंस्ट्रूमेंट, दवाइयां और अन्य सामान को जब्त करते हुए अस्पताल संचालक के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी गई है। कोतवाली थाने में अस्पताल संचालक के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया है। औषधि सहायक नियंत्रक द्वारा अस्पताल से दवाओं को सीज किया गया है। सीएमएचओ डॉ. राजकुमार डांगी ने बताया कि जिले में ऑपरेशन ब्लैक थंडर के तहत विभाग द्वारा निरंतर कार्रवाई की जाएगी।

2021 के बाद गुपचुप तरीके से चल रहा था अस्पताल, जानकारी में अब आया है

सीएमएचओ डॉ. राजकुमार डांगी ने बताया कि रेकॉर्ड के अनुसार 2021 तक अस्पताल में चिकित्सक थे। इसके बाद से अब तक बिना चिकित्सकों के ही चल रहा था। अस्पताल का रेकॉर्ड जब्त किया है। इसकी जांच की जा रही है। नर्सिंगकर्मी इमरान ही अस्पताल चला रहा था। अस्पताल के बाहर संचालित मेडिकल स्टोर से दवाइयों को जब्त किया गया है। इसके अलावा अन्य मेडिकल उपकरण जब्त किए गए हैं। नयासर निवासी अस्पताल संचालक इमरान व दो अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है।