Jhunjhunu Update
झुंझुनूं का नं. 1 न्यूज़ नेटवर्क

छोटी बहू ने ही अपने घर में प्रेमी से करवाई थी चोरी, दोनों गिरफ्तार, प्रेमी के फ्लैट से गहने बरामद

नवलगढ़ के घूमचक्कर इलाके में एक मकान से 23 मई की रात हुई थी चोरी

- Advertisement -

0 75

नवलगढ़ । कस्बे के घूमचक्कर इलाके में 23 मई की रात को एक मकान से हुई 40 लाख रुपए के जेवरात चोरी के मामले में पुलिस ने परिवार की छोटी बहू व उसके प्रेमी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने युवक के जयपुर स्थित फ्लैट से चोरी किए गए गहने व चोरी की वारदात में काम में ली गई बाइक बरामद कर ली है। थानाधिकारी अशोक चौधरी ने बताया कि बंशीधर सैनी के छोटे बेटे सुनील उर्फ पिंटू की पत्नी अनिता ही इस चोरी की मास्टरमाइंड है। अनिता ने चोरी का पूरा प्लान तैयार कर गणपति नगर कालवाड़ रोड जयपुर निवासी अपने प्रेमी देवेंद्रसिंह से वारदात को अंजाम दिलवाया। पुलिस ने अनिता (30) व देवेंद्रसिंह (26) को गिरफ्तार कर देवेंद्र के जयपुर स्थित फ्लैट से करीब 15 लाख रुपए कीमत के जेवरात बरामद किए हैं। गौरतलब है कि कस्बे के घूम चक्कर इलाके में 23 मई की रात को बंशीधर सैनी के मकान से करीब 40 लाख रुपए के जेवरात चोरी कर लिए थे। आरोपियों काे पकड़ने में सीआई अशोक चौधरी, एसआई अमरसिंह, डीएसटी चिड़ावा के कांस्टेबल बुलेश कुमार, अंकित अाेला, साइबर सेल के दिनेश कुमार, जितेंद्रसिंह, सुरेंद्र, सोहनलाल, बाबूलाल व जितेंद्र की भूमिका रही।
इंस्टाग्राम के जरिए हुई थी दोस्ती, भागने की फिराक में थी
अनिता व देवेंद्रसिंह की दोस्ती करीब ढाई साल पहले इंस्टाग्राम के जरिए दोस्ती हुई थी। देवेंद्रसिंह तुमी सांखण (चूरू) का मूल निवासी है। देवेंद्रसिंह ने बीबीए कर रखा है। फिलहाल कोई काम नहीं करता है। देवेंद्रसिंह के पिता मनोहरसिंह का ट्रांसपोटेशन का काम है। देवेंद्र ने अपने पिता से अलग एक फ्लैट किराए पर ले रखा है। अनिता व देवेंद्रसिंह की दोस्ती प्रेम में बदल गई। अनिता अपने पीहर झुंझुनूं चली जाती थी। इसके बाद वह झुंझुनूं से अपने प्रेमी देवेंद्रसिंह के पास चली जाती थी। वह उसके पास पांच- 10 दिन तक रहती थी। पुलिस जांच में यह बात सामने आई की दोनों भागने की फिराक में थे। जांच अधिकारी एसआई अमरसिंह ने बताया कि देवेंद्रसिंह बेरोजगार था और देवेंद्र पर कर्जा हो गया था। यह कर्ज चुकाने के लिए उसने चोरी का प्लान बनाया।

अनिता की वर्ष 2016 में हुई थी शादी
अनिता की शादी फरवरी 2016 सुनील उर्फ पिंटू के साथ हुई थी। अनिता शादी के बाद से ही इस घर में नहीं रहना चाहती थी। अनिता ने बीएड की है और परीक्षा देने के लिए भी जयपुर जाती रहती थी। जांच में यह बात सामने आई की अनिता को उसके गहने पहनने के लिए नहीं दिए जाते थे। अनिता मोबाइल पर लगी रहती थी। बंशीधर का बड़ा बेटा अशोक मुंबई में प्राइवेट कंपनी में काम करता है और अनिता का पति सुनील हार्डवेयर की दुकान पर काम करता है।

अनिता ने दी घर के लोकेशन की पूरी जानकारी
अनिता ने ही देवेंद्र को घर की लोकेशन वाट्सएप के जरिए भेजी थी। वीडियो कॉल करके वो जगह दिखाई जहां पर गहने रखे हुए थे। कुछ फोटो भी वाट्सएप पर भेजे थे। संदूक का फोटो भी भेजा गया था। फोटो होने के कारण देवेंद्र ने उसी संदूक का ताला तोड़ा जिसमें गहने रखे हुए थे। पुलिस की जांच को देखकर दोनों घबरा गए। इस पर अनिता ने कहा कि सिर्फ मेरा गहना रख और सारा गहना वापस घर में फेंक दो। गहने चुराने व वापस फेंकने के लिए आरोपी देवेंद्र अपनी बाइक से जयपुर से नवलगढ़ आया था। पुलिस ने तकनीकी आधार पर जांच कर पहले आरोपी देवेंद्र को जयपुर से दस्तयाब किया। पुलिस ने देवेंद्र से कड़ी पूछताछ की तो उसने अनिता का हाथ होना बता दिया। तब दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

25 लाख रुपए के फेंके थे जेवर
पुलिस ने इस मामले की गहनता से जांच शुरू की तो अनिता व देवेंद्र दोनों डर गए थे। इसके बाद देवेंद्र ने 27 मई की रात को करीब 25 लाख रुपए की लागत के जेवर वापस फेंक दिए। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले व तकनीकी जानकारी जुटाई। इसके बाद पुलिस जांच करती हुई देवेंद्रसिंह के पास पहुंची।