Jhunjhunu Update
झुंझुनूं का नं. 1 न्यूज़ नेटवर्क

डिमांड नोटिस जमा कराने के बाद भी किसानों को नहीं मिल रहे हैं कनेक्शन, आंदोलन की चेतावनी

डिमांड राशि जमा कराने के आठ महीने बाद भी चक्कर काट रहे हैं किसान

- Advertisement -

0 138

सूरजगढ़। किसानों ने कृषि बिजली कनेक्शन के लिए डिमांड राशि भरने के आठ महीने बीतने के बाद भी कृषि कनेक्शन नहीं मिल पाया हैं। ऐसे में किसान बिजली विभाग कार्यालय के चक्कर काट रहे हैं। चौराड़ी गांव के किसानों ने गांव के चौक पर विरोध जताते हुए आंदाेलन की चेतावनी दी हैं। चौराड़ी गांव के उमरावसिंह जाट, सुरेंद्र कुमार यादव, राजकुमार, रामसिंह ने बताया कि कृषि कनेक्शन के लिए सूरजगढ़ बिजली विभाग कार्यालय में फाइल लगाई गई थी। जिसका डिमांड नाेटिस जारी होने पर करिब आठ महिने पहले राशि भी जमा करवा दी गई। लेकिन कनेक्शन नहीं मिल रहा।

बिजली विभाग कार्यालय के चक्कर लगा रहे हैं, डिस्कॉम के अधिकारी स्टोर में ट्रांसफार्मर, केबल, कंडक्टर सहित अन्य मटेरियल नहीं होने का बहाना कर कनेक्शन नहीं दे रहे हैं। सूरजगढ़ बिलली विभाग दफ्तर में कृषि कनेक्शनों को निकलने में बहुत देरी हो रही है। पिछले सात आठ महिनों में 333 कनेक्शनों में 9 कनेक्शन ही दिए हैं। इससे किसानाें को आर्थिक व मानसिक नुकसान उठाना पड़ रहा हैं। लेकिन विभाग है कि कुंभकरण की नींद में सोया हुआ है। किसानों ने चेतावनी दी हैं कि अगर समय रहते बिजली विभाग की ओर से इन समस्याओं का समाधान नहीं किया गया तो क्षेत्र के किसानों को आंदोलन करना पड़ेगा।

किसान महासभा ने विद्युत कटौती बंद न होने पर दी आंदोलन की चेतावनी

विद्युत कटौती बंद करने के लिए ज्ञापन देते हुए किसान।

झुंझुनूं। अखिल भारतीय किसान महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कामरेड फूलचंद ढेवा के नेतृत्व में किसान महासभा के प्रतिनिधिमंडल ने संभागीय मुख्य अभियंता के नाम उसकी अनुपस्थिति में उसके तकनीकी सहायक को ज्ञापन देकर मांग की कि ग्रामीण क्षेत्र में घरेलू उपभोक्ताओं की भीषण गर्मी में विद्युत सप्लाई में की जा रही अत्यधिक विद्युत कटौती को बंद करने की मांग की। किसानों के साधारण श्रेणी के विद्युत कनेक्शन तुरंत देने, डिस्मेंटल विद्युत लाइनों को संभावित दुर्घटना से बचाने के लिए तुरंत हटाने, फीडर सुधार कार्यक्रम के तहत दुर्घटना संभावित खतरनाक जगहों पर रखे ट्रांसफार्मरों व विद्युत लाइनों को हटाकर सुरक्षित जगह लगाने, कृषि विद्युत कनेक्शनों में अधिभार कम करने की पत्रावलियों का एक पखवाड़े में निपटारा करवाने की मांग की गई। किसान महासभा ने शीघ्र विद्युत कटौती बंद नहीं करने पर आंदोलन की चेतावनी दी। प्रतिनिधिमंडल में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कामरेड फूलचंद ढेवा के अलावा राष्ट्रीय सचिव कामरेड रामचंद्र कुलहरि, जिला उपाध्यक्ष कामरेड इंद्राज सिंह चारावास, कामरेड अमर सिंह चाहर, कामरेड रामनारायण ढेवा व कामरेड होशियार सिंह चाहर शामिल थे।