Jhunjhunu Update
झुंझुनूं का नं. 1 न्यूज़ नेटवर्क

जमीन के विवाद में लाठी-सरियों से हमला कर पिता-पुत्र की ले जी जान

सूरजगढ़ के धींगडिया गांव में हुआ खूनी संघर्ष

- Advertisement -

0 271
मृतक बाबूलाल शर्मा

सूरजगढ़। थाना इलाके के धींगडिया गांव में जमीनी विवाद में पिता – पुत्र की हत्या कर दी गई। मारपीट में पांच लोग घायल हो गए। पुलिस ने इस मामले में आठ जनो को डिटेन कर लिया है। जानकारी के अनुसार एक ही परिवार में जमीन को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा था। विवाद में पहले भी झगडे हो चुके। गांव के विकास कुमार पुत्र बाबूलाल शर्मा ने बताया कि मंगलवार सुबह परिवार के लोग खेत में बुआई कराने गए थे। उसके साथ खेत में उसके पिता बाबूलाल (50), भाई सोनू (21), बहन प्रियंका (30) तथा मां सरिता (45) भी थे। इस दौरान वहां पुनित पुत्र रामअवतार, देवेंद्र पुत्र रामअवतार, सांवरमल पुत्र नेतराम, सरोज, पवन सहित अन्य लोग आए और उन्होंने तलवार, लाठियों, सरियों से उन पर हमला बोल दिया। मारपीट में भाई सोनू, पिता बाबूलाल, मां सरिता, बहन प्रियंका गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें सूरजगढ़ के स्थानीय अस्पताल में लेकर गए। जहां पर चिकित्सकों ने सोनू को मृत घोषित कर दिया। बाबूलाल, सरिता और प्रियंका को झुंझुनूं के बीडीके अस्पताल के लिए रैफर किया गया। वहां बाबूलाल की इलाज के दौरान मौत हो गई। वहीं सरिता को जयपुर के लिए रैफर किया गया।

मृतक बाबूलाल का पुत्र साेनू शर्मा

दो भाइयों की संतानों में है झगड़ा
घायल विकास ने बताया कि मृतक सोनू बैंगलोर में एक कम्पनी में काम करता है। वह चार पांच दिन पहले ही गांव आया था। मृतक बाबूलाल गांव में ही खेती करता था। दोनों पक्ष आपस में दो दादा की औलाद है। नेतराम और गणपत राम दोनों भाई हैं। उनकी औलाद में ही झगड़ा है। दोनों भाइयों के नाम करीब 20 बीघा जमीन है। इस जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। कोर्ट में भी मामला चल रहा है। सूचना के बाद डॉग स्क्वायड व एफएसएल की टीम ने भी मौके पर पहुंचकर नमूने उठाएं।

एसपी पहुंचे अस्पताल, घायलों से ली जानकारी
सूचना मिलने के बाद एसपी राजर्षी राज वर्मा भी अस्पताल पहुंचे। उन्होंने घायलों से जानकारी ली। एसपी ने बताया कि धींगडिय़ा गांव में सुबह परिवार में ही आपस में मारपीट हुई है। मारपीट में पिता – पुत्र की मौत हो गई है। एक महिला को जयपुर रैफर किया गया है। इस मामले में पांच लोगों को डिटेन कर लिया गया है। मामले में जो भी दोषी है, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।