Jhunjhunu Update
झुंझुनूं का नं. 1 न्यूज़ नेटवर्क

बीडीके अस्पताल में 19 दिन में तीसरी बार पहुंचे अधिकारी, फिर मिली सफाई व्यवस्था में खामी

जिला कलेक्टर समेत विभागीय अधिकारी रहे फील्ड में, कार्यालयों का किया औचक निरीक्षण

- Advertisement -

0 65

झुंझुनूं। जिला कलक्टर चिन्मयी गोपाल के निर्देशों पर जिले में विभिन्न विभागीय अधिकारियों ने शनिवार को अवकाश का दिन होने के बाद भी अपने अधीनस्थ कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया और व्यवस्थाएं देखीं। खुद कलेक्टर ने जिले के बगड़ व इस्लामपुर के अस्पतालों में व्यवस्थाओं का जायजा लिया, जबकि एडीएम चंदन दुबे ने नवलगढ़ के जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। साथ ही वहां संचालित अन्नपूर्णा रसोई में भोजन की गुणवत्ता परखी। वहीं एसडीएम कविता गोदारा ने बीडीके अस्पताल का जायजा लिया।

जिला मुख्यालय पर स्थित जिले के सबसे बड़े राजकीय जिला बीडीके अस्पताल में 19 दिन में शनिवार को तीसरी बार अधिकारियों का औचक निरीक्षण हुआ। इससे पहले 16 जनवरी को कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने अस्पताल का निरीक्षण कर साफ—सफाई को सुधारने के निर्देश दिए थे। इसके बाद कुछ दिन पहले एडीएम चंदन दुबे ने निरीक्षण किया तो उन्हें भी साफ-सफाई में खामी मिली। वहीं आज एसडीएम कविता गोदारा के निरीक्षण में साफ—सफाई में कमी दिखी। लगातार 19 दिनों में हुए तीन निरीक्षणों में अस्पताल की साफ-सफाई की कमी सामने आई है। बावजूद इसके इसमें कोई सुधार नहीं हो रहा है। हालांकि हर बार की तरह इस बार भी पीएमओ डॉ. कमलेश झाझड़िया ने सफाई को सुधारने के लिए एसडीएम को आश्वस्त किया। इससे पहले एसडीएम कविता गोदारा ने आईपीडी, ओपीडी, वार्डों, ट्रोमा सेंटर, दवा वितरण केंद्र, लैब, आईसीयू आदि का निरीक्षण किया। इस दौरान बीडीके अस्पताल में संचालित  अन्नपूर्णा रसोई का भी निरीक्षण कर वहां की खाने की गुणवत्ता को जाने और भोजन कर रहे लोगों से बातचीत की।

जिला कलेक्टर ने सीएचसी बगड़ और इस्लामपुर का किया औचक निरीक्षण

कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने शनिवार को दो सामूदायिक स्वास्थ्य केंद्रों का निरीक्षण किया। कलेक्टर पहले बगड़ पहुंची जहां पर सीएचसी की अच्छी व्यवस्थाएं देखने को मिली। अस्पताल निरीक्षण के बाद प्रभारी डाॅ. जुगलाल बुडानिया को सीएचसी के एमआरएस में जमा 53 लाख रुपए की राशि को खर्च करने के लिए 15 दिन में प्लान तैयार कर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

इसके बाद कलेक्टर ने इस्लामपुर सामूदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया जहां पर प्रभारी डाॅ. कुलदीप छाबा से जानकारी ली।  प्रभारी के निवेदन पर कलेक्टर ने आंखों की जांच संबधित उपकरण उपल्ब्ध करवाने का आश्वासन दिया। कलेक्टर ने इस्लामपुर अस्पताल में लैब स्थापित करने के लिए भामाशाहों का सहयोग लेने की बात कही। वही बगड़ में एक महिला द्वारा महिला चिकित्सक की सेवाएं नियमित नहीं होने की शिकायत की जिस पर जिला कलेक्टर ने तुरंत मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी को महिला चिकित्सक की नियुक्ति करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने दोनों जगह अनुपस्थित एक-एक कार्मिकों पर कार्रवाई करने के निर्देश भी सीएमएचओ को दिए।

एडीएम चंदन दुबे ने नवलगढ़ में अस्पताल और श्री अन्नपूर्णा रसोई का निरीक्षण किया

नवलगढ़ के जिला अस्पताल में व्यवस्थाओं का जायजा लेते एडीएम चंदन दुबे।

अतिरिक्त जिला कलक्टर चंदन दुबे ने नवलगढ़ में राजकीय अस्पताल और नगर परिषद द्वारा संचालित अन्नपूर्णा रसोई का निरीक्षण किया। एडीएम दुबे ने अस्पताल में जहां साफ-सफाई बेहतर करने और चिकित्सकों का ड्यूटी चार्ट आमजन के लिए चस्पा करने के निर्देश दिए। वहीं श्री अन्नपूर्णा रसोई में भोजन की गुणवत्ता में और अधिक सुधार करने के निर्देश दिए।

पशुपालन विभाग के जेडी डॉ. रामेश्वर सिंह ने भोड़की, धमोरा में किया निरीक्षण

पशु अस्पताल का निरीक्षण करते उपनिदेशक।

पशुपालन विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ. रामेश्वर सिंह ने शनिवार कोधमोरा, भोड़की व गुढ़ागौड़जी के पशु चिकित्सालय का निरीक्षण किया। यहां टीकाकरण के लिए गए हुए कार्मिकों के अलावा सभी कार्यालय में उपस्थित मिले। डॉ. रामेश्वर सिंह ने कार्मिकों और चिकित्सकों को एफएमडी टीकाकरण का लक्ष्य शतप्रतिशत हासिल करने के निर्देश दिए।