Jhunjhunu Update
झुंझुनूं का नं. 1 न्यूज़ नेटवर्क

उदयपुरवाटी में राइजिंग लाइन से पानी चोरी कर चला रहे थे पत्थर कटाई फैक्ट्री, जलदाय विभाग ने पकड़ी

उदयपुरवाटी में पानी की चोरी करते पकड़ा, वीसीआर भरी गई

- Advertisement -

0 36

उदयपुरवाटी । शहर सहित इलाके में पेयजल संकट के चलते अवैध कनेक्शनों की जांच करने निकले पीएचईडी के दस्ते को राइजिंग लाइन से पानी चोरी कर पत्थर कटाई फैक्ट्री चलाने का मामला पकड़ में आया है। आरोपी के खिलाफ वीसीआर भरकर कानूनी कार्रवाई की जा रही है। जानकारी के अनुसार शहर में इन दिनों पेयजल किल्लत के चलते लोग काफी परेशान हो रहे हैं।

पीएचईडी के दफ्तर में बार-बार शिकायतें जाने से अधिकारियों के निर्देश पर अवैध कनेक्शनों की पड़ताल करने के लिए एक टीम का गठन किया गया। एईएन मोतीलाल सैनी के नेतृत्व में टीम ने जांच अभियान के दौरान बुधवार की शाम पाळी डूंगरी के पास एक पत्थर चिराई फैक्ट्री में अवैध कनेक्शन पकड़ा है। धोलाखेड़ा ट्यूबवैल से जमात पंप हाऊस जाने वाली राइजिंग लाइन से फैक्ट्री के लिए अवैध कनेक्शन करके प्रतिदिन लाखों लीटर पानी चोरी किया जा रहा था। टीम ने पानी चोरी करते रंगे हाथों पकड़कर कार्रवाई की। टीम में जेईएन विकास शर्मा, कजोड़मल सैनी, नंदलाल सैनी, मोहनलाल सैनी आदि मौजूद थे।

अधिकारियों का कहना है कि कई दिनों से अवैध कनेक्शनों की शिकायत मिल रही थी। इसलिए जांच कमेटी का गठन कर बुधवार को आकस्मिक निरीक्षण किया गया। इस दौरान कई जगह अवैध कनेक्शन सामने आए। आने वाले दिनों में भी इसी तरह आकस्मिक निरीक्षण जारी रहेगा। विभाग का मकसद है कि गर्मियों में लोग पीने के पानी के लिए परेशान नहीं हो। अवैध कनेक्शनों को नियमित कराने के लिए 29 फरवरी तक का समय दिया गया है। इसके बाद ऐसे कनेक्शन सामने आएंगे तो पिछले एक साल के उपभोग के अनुसार तीन गुना जुर्माना वसूला जाएगा।

क्या कहते हैं अधिकारी
अवैध कनेक्शनों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत राइजिंग लाइन से कनेक्शन करके पानी चुराने का मामला पकड़ा है। फैक्ट्री मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाने की कार्रवाई की जा रही है।
-मोतीलाल सैनी, कार्यवाहक सहायक अभियंता उदयपुरवाटी