Jhunjhunu Update
झुंझुनूं का नं. 1 न्यूज़ नेटवर्क

जिले के 2 लाख 10 हजार 323 किसानों को पहली किश्त के रूप में मिले 21 करोड़ रुपए

पीएम सम्मान निधि योजना में राज्य सरकार के हिस्से के 2 हजार में से 1 हजार रुपए सीएम ने जारी किए

- Advertisement -

0 763
झुंझुनूं। केंद्र में तीसरी बार सत्ता की बागडोर संभालने के बाद पीएम नरेन्द्र मोदी ने पहला काम किसानों के खातों में किसान सम्मान निधि भेजना का किया है। अब सूबे की भजनलाल सरकार ने भी चुनावी घोषणा पत्र में किसानों के लिए किसान सम्मान निधि की राशि को बढ़ाने का वायदा पूरा करते हुए रविवार को मुख्यमंत्री किसान सम्मान निधि के जरिये किसानों के खातों में मुख्यमंत्री किसान सम्मान निधि हस्तांतरण किया। झुंझुनूं जिला मुख्यालय पर रविवार को मुख्यमंत्री किसान सम्मान निधि जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन सूचना केंद्र सभागार में हुआ। कार्यक्रम में जिले के किसानों ने वर्चुअल माध्यम से राज्य स्तरीय कार्यक्रम से जुड़े और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के सम्बोधन को सुना।
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के एक क्लिक से जिले के 2 लाख 10 हजार 323 किसानों के खाते में सम्मान निधि की पहली किश्त के रूप में 21 करोड़ से अधिक की राशि का हस्तांतरण हुआ। सहकारी भूमि विकास बैंक की सचिव विभा खेतान ने बताया कि जिले के किसानों को पहली किश्त की राशि का हस्तांतरण आज हुआ हैं। जिले में बरसात के बाद अब किसान खेतों में फसल बुआई में जुटे हैं। ऐसे में पहली किश्त से किसानों को बीज अन्य कृषि सम्बंधित कार्य में मदद मिलेगी। किसानों की सम्मान निधि राशी बढ़ने से अब किसानों में ख़ुशी हैं। जिला स्तरीय कार्यक्रम में जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल, एडीएम रामरतन सौंकरिया, उप रजिस्ट्रार विभा खेतान, सीसीबी बैंक के प्रबंध निदेशक संदीप शर्मा, अधिशासी अधिकारी सुमन चाहर,  दीपेंद्र शेखावत, रंजना स्वामी, भूमि विकास बैंक के सचिव संजीव कुमार सहित जिला स्तरीय अधिकारी व सैंकड़ों की संख्या में किसान उपस्थित रहे।
एक लाख रुपए का योगदान दिया
खेतड़ी। ग्राम पंचायत बबाई के राउमावि के प्रधानाचार्य पद से सेवानिवृत्त हुए डॉ. रामकुमार सिराधना  ने गुर्जर अधिकारी कर्मचारी कल्याण परिषद (जीकेप) भवन के लिए एक लाख रुपए का योगदान दिया। इस मौके पर खेतड़ी विधायक इंजीनियर धर्मपाल गुर्जर, डॉ. जितेंद्र सिंह, झुंझुनूं सीएमएचओ डॉ. छोटेलाल गुर्जर, हजारीलाल गुर्जर, जीकेप के संस्थापक रामफूल, डॉ. कुलदीप महुआ, संभाग अध्यक्ष अर्जुनलाल गुर्जर, पूर्व अध्यक्ष भोलाराम गुर्जर, जीकेप जिला अध्यक्ष सुभाष खटाना, शैतान सिंह, बद्री प्रसाद,रामेश्वर खटाना, महेंद्र फागण, अशोक मणकस, शैतान सिंह इत्यादि ने आभार जताया।