Jhunjhunu Update
झुंझुनूं का नं. 1 न्यूज़ नेटवर्क

जिले में नई सड़कें बनेंगी, चार विधानसभा क्षेत्रों में 80 किमी सड़कों के लिए 20 करोड़ से अधिक मंजूर

नवलगढ़, उदयपुरवाटी, मंडावा व सूरजगढ़ विधानसभा क्षेत्र में बनाई जाएंगी सड़कें

- Advertisement -

0 85

झुंझुनूं । राज्य सरकार ने जिले के चार विधानसभा क्षेत्रों के लिए करीब 80 किमी सड़कें बनाने के लिए 20 करोड़ से अधिक रुपए मंजूर किए हैं। इनमें नवलगढ़ में सात, सूरजगढ़ में 14 और मंडावा व उदयपुरवाटी की सड़कें शामिल हैं। नवलगढ़ में 7 मिसिंग लिंक सड़कों के लिए 5 करोड़ रुपए, उदयपुरवाटी विधानसभा क्षेत्र में 5 करोड़ की सड़कें, सूरजगढ़ विधानसभा क्षेत्र में  5.20 करोड़ की 14 सड़कें व मंडावा विधानसभा क्षेत्र में 5 करोड़ से 20 किलोमीटर मिसिंग लिंक सड़कें बनाई जाएंगी।

नवलगढ़ विधायक विक्रमसिंह जाखल की अनुशंषा पर क्षेत्र में सात मिसिंग लिंक सड़कों की स्वीकृति मिली है। इन सड़कों पर पांच करोड़ रुपए खर्च होंगे। विधायक विक्रमसिंह जाखल ने बताया कि जाखल बाइपास नॉर्थ सड़क मिसिंग लिंक के लिए 255.03 लाख, जाखल से गोशाला व स्वामी की ढाणी (जाखल बाइपास) के लिए 48.85 लाख, मीलों का बास बड़वासी रोड से कुल्हरियों की ढाणी 33.03 लाख, मेघवाल बस्ती रामपुरा 30.34 लाख, कलवानियों जोहड़ से फालना की ढाणी 31.43 लाख, वृंदावन से कीरों की ढाणी तक सड़क निर्माण कार्य 32.28 लाख, पुजारियों की ढाणी सड़क (शंभुराम मिंया)- ताल-प्रकाश गाड़ोदिया- मुख्य सड़क तक 69.04 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे।

उदयपुरवाटी में 11 सड़कें बनाई जाएंगी

उदयपुरवाटी विधानसभा क्षेत्र में पूर्व विधायक शुभकरण चौधरी के सहयोग से 5 करोड़ रुपए की लागत से सड़कें स्वीकृत हुई हैं। इनमें नीम की ढाणी से हुकमपुरा, स्टेट हाइवे से गढ़वालों की ढाणी, छऊ से झाझड़ियों की ढाणी, भाटीवाड़ मुख्य ग्राम चौक से भेरूजी मंदिर, खुनियां वाली जोहड़ी से नंगली तिराहा तक की सड़क शामिल है। इसी प्रकार किसान पथ बड़ की ढाणी से बुरली जोहड़, शतिया वाले जोहड़ से पुराका की ढाणी गिलाई जोहड़, उदयपुरवाटी रोड टोडी से शोभाराम के मकान, झड़ाया से काकड़ की ढाणी, इंद्रपुरा से जैतपुरा, ककराना से गढ़ला तक 20.5 किलोमीटर लंबी 11 पेचेबल, नॉन पेचेबल मिसिंग सड़कें स्वीकृति की गई हैं। इसके लिए उदयपुरवाटी के पूर्व विधायक ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा व उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी का आभार व्यक्त किया है। वहीं क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ताओं ने पूर्व विधायक चौधरी का आभार जताया है।

सूरजगढ़ में 14 सड़कों के लिए 5.20 करोड़ मंजूर
सूरजगढ़ विधानसभा क्षेत्र में मिसिंग लिंक श्रेणी की 14 सड़कों के लिए 5.20 करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए हैं। भाजपा प्रदेश महामंत्री एवं पूर्व सांसद संतोष अहलावत के मुताबिक सरकार ने खांदवा से ढाकामांडी एक किमी सड़क के लिए 25 लाख रुपए, उदामांडी से निहालपुरा की 2 किमी के लिए 48 लाख, घरड़ाना खुर्द से ठिंचोली 2 किमी के लिए 48 लाख रुपए स्वीकृत किए हैं। इसी प्रकार रूपाणा जोहड़ से सीतापुरी एक किमी के लिए 25 लाख, सांतोर से ढाणी खैराना एक किमी के लिए 25 लाख, सां​तड़िया से पिपावल भैसावता 900 मीटर के लिए 18 लाख, महपालवास से आसलवास डेढ़ किमी के लिए 35 लाख, खेदड़ों की ढाणी से अगवाना खुर्द 3.5 किमी के लिए 80 लाख रुपए स्वीकृत किए गए हैं। अगवाना खुर्द से झाझड़ियों की ढाणी 2 किमी के लिए 50 लाख, मैदाराम की ढाणी से कासनी एक किमी के लिए 25 लाख, मोई भारू से ईश्वर की ढाणी डेढ़ किमी के लिए 48 लाख, सिरसला से श्रीअमरपुरा डेढ़ किमी के लिए 48 लाख, लक्ष्या वाली ढाणी से पांथरोली एक किमी सड़क के लिए 25 लाख रुपए तथा हीरवा से डांगर तक एक किमी के लिए 20 लाख रुपए की स्वीकृति जारी की गई है।

मंडावा में 20 किमी सड़कों के लिए 5 करोड़ मंजूर

मंडावा विधानसभा क्षेत्र में 5 करोड़ की लागत से 20 किलोमीटर की मिसिंग सड़क का निर्माण कार्य की स्वीकृति जारी की गई है जिसका शीघ्र ही निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। सांसद नरेन्द्र कुमार ने बताया कि राज्य सरकार की ओर से स्वीकृत मंडावा विधान क्षेत्र में 5 करोड़ रु. की लागत से 20 किलोमीटर की मिसिंग लिंक सड़क होगी। क्षेत्र में ग्राम चूड़ी अजीतगढ़ में 1 किलोमीटर सीरस गट्टे से सीकर सीमा तक सड़क निर्माण होगा जिसकी लागत 25 लाख, ग्राम कमालसर से ग्राम बाला का बास तक सड़क निर्माण, 3.50 किमी जिसकी लागत 87.50 लाख, ग्राम रिजाणी में झुंझुनूं- बिसाऊ मुख्य सड़क से कुल्हरियों की ढाणी तक सड़क निर्माण, 2 किमी जिसकी लागत 50.00 लाख, ग्राम पं. कालियासर के ग्राम ढाणी चारण से बाडेट लिंक रोड तक सड़क निर्माण, 1 किमी कि जिसकी कीमत 25 लाख, ग्राम पं. रामपुरा के ग्राम कायमपुरा से नायकों की ढाणी तक सड़क निर्माण, 1.50 किमी 37.50 लाख, ग्राम चुड़ैला से वाया खरड़िया की ढाणी होते हुए शेखसर-नांद सड़क तक सड़क निर्माण, 2.30 किमी 57.50 लाख, हेतमसर भारु सड़क से गणपत डारा की ढाणी की ओर सड़क निर्माण, 1.40 किमी 35.00 लाख, ग्राम लेखु का बास से पिलानी गांगियासर सड़क तक सड़क निर्माण, 0.80 कि.मी., 20 लाख, ग्राम जवानीपुरा के मुख्य चैक से बाजला – खीचड़ों का बास तक सड़क निर्माण, 0.80 किमी 20.00 लाख, ग्राम सीगड़ी से वाया चेलाणा जोहड़ होते हुए मेहरादासी रास्ते पर सड़क निर्माण 2 किमी 50 लाख, ग्राम डाबड़ी में रामपुरा सड़क से कंकडे़ऊ डाबड़ी सड़क तक सड़क निर्माण, 2 किमी 50.00 लाख, ग्राम मदनसर के नडिया जोहड़ से भारु तक सड़क निर्माण, 1.70 किमी 42.50 लाख, रुपए की सड़के स्वीकृत कराई गई है।