Jhunjhunu Update
झुंझुनूं का नं. 1 न्यूज़ नेटवर्क

कोलिहान खदान हादसे का शिकार हुए विजिलेंस अधिकारी को केसीसी कर्मचारियों ने दी श्रद्धांजलि, सुरक्षा के लिए कर्मचारियों को किया जाएगा प्रेरित

प्रोजेक्ट में कार्य करने वाले प्रत्येक व्यक्ति को सुरक्षा उपकरण पहन ही खदान में जाने का संकल्प दिलाया

- Advertisement -

0 199

झुंझुनूं । हिंदुस्तान काॅपर प्रोजेक्ट की कोलिहान खदान हादसे का शिकार हुए विजिलेंस अधिकारी उपेंद्र कुमार पांडे को श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान केसीसी के कर्मचारियों ने उनकी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया। मैनेजर राहुल पुरोहित ने बताया कि केसीसी प्रोजेक्ट की कोलिहान खदान में लिफ्ट की चैन टूटने से हुआ हादसा कभी भुलाया नहीं जा सकता। यह हादसा बहुत ही दुख देने वाला हुआ तथा आगामी समय में सुरक्षा की दृष्टि को लेकर बेहतर प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रोजेक्ट में कार्य करने वाले प्रत्येक व्यक्ति को सुरक्षा उपकरणों का बेहतर तरीके से उपयोग कर ही खदान में कार्य पर जाना चाहिए। गुरुवार को विजिलेंस अधिकारी के शव का पोस्टमार्टम करवा शव परिजनों के साथ कोलकाता भेजा गया है। हादसे को लेकर गुरुवार शाम को धनबाद, कोलकाता के अधिकारियों ने भी कोलिहान खदान में पहुंचकर घटना का मौका निरीक्षण कर जानकारी जुटाई है। इस संबंध में हिंद मजदूर संघ की ओर से हादसे की उच्च स्तरीय जांच कर आवश्यक कार्रवाई की मांग भी की है। इस मौके पर हरिचरण, केपी यादव, प्रेमप्रकाश राय, मनोहर रेड्डी, संजय जांगिड़, शाहिद खान सहित अनेक अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

केसीसी प्रशासन भवन में भी हुई श्रद्धांजलि सभा

केसीसी प्रशासन भवन में सीवीओ को श्रद्धांजलि देते हुए।

केसीसी प्रशासन भवन में कोलिहान खदान हादसे का शिकार हुए विजिलेंस अधिकारी उपेंद्र कुमार पांडे को श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान केसीसी पदाधिकारियों ने कहा कि केसीसी प्रोजेक्ट की कोलिहान खदान में लिफ्ट की चैन टूटने से हुआ हादसा कभी भुलाया नहीं जा सकता। विजिलेंस अधिकारी उपेंद्र कुमार पांडे बहुत ही होनहार अधिकारी थे। श्रद्धांजलि सभा में मयूर चटर्जी, आरएस सज्जवान, वीके इंदिरा, एसएम अली, बिड़दूराम सैनी, विपिन शर्मा, एके राय सिन्हा, रणदीप सिंह, ऋचा भटनागर, शमशेर अली, मुन्नालाल जैदिया, अश्वनी गुरवाड़िया, अमानुल्लाह खान, वीके सिन्हा, अमर सिंह भालोठिया, जगदीश जोशी, विकास धनखड़, प्रियंका पारीक, सुमन वर्मा, आरती, पूजा, मनोज, बाबूलाल, रामलाल सैनी सहित केसीसी के सभी विभागों के अधिकारी कर्मचारी मौजूद थी। गौरतलब है कि कोलिहान खदान में 14 मई की रात को विजिलेंस अधिकारी व केसीसी प्रोजेक्ट के अधिकारी निरीक्षण पर गए थे। इस दौरान लिफ्ट की चेन टूटने से लिफ्ट माइनस 76 लेवल पर जाकर गिर गई थी। इस दौरान लिफ्ट में सवार 14 अधिकारी व कर्मचारी घायल हो गए थे, जबकि कोलकाता से निरीक्षण पर आए विजिलेंस अधिकारी उपेंद्र कुमार पांडे की मौत हो गई थी।