Jhunjhunu Update
झुंझुनूं का नं. 1 न्यूज़ नेटवर्क

बिना डॉक्टर के अस्तपताल संचालन का मामला; हॉस्पिटल संचालक इमरान और उसके भाई को भेजा जेल

अफसाना जोहड़ इलाके के दीनदयाल नगर के जमजम हॉस्पिटल पर की गई थी कार्रवाई

- Advertisement -

0 45

झुंझुनूं। शहर के दीनदयाल नगर में मरीजों के जीवन के साथ खिलवाड़ करते हुए नर्सिंगकर्मियों के भरोसे चल रहे अस्पताल पर कल कार्रवाई की थी। स्वास्थ्य एवं सहायक औषधि नियंत्रक विभाग द्वारा ऑपरेशन ब्लैक थंडर अस्पताल पर की गई कार्रवाई के बाद गिरफ्तार किए गए जमजम अस्पताल के संचालक इमरान और उसके भाई को कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने अस्पताल संचालक इमरान और उसके भाई को जेल भेज दिया। आपको बता दें कि शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग व औषधी नियंत्रक टीम ने जमजम अस्पताल का निरीक्षण किया था। जांच के दौरान कई अनियमितताएं सामने आई।

अस्पताल में कोई डॉक्टर अपॉइंट नहीं था। नर्सिंगकर्मी ही इलाज करते मिले। छोटी जगह पर ऑपरेशन थिएटर और वार्ड बने थे। अस्पताल में ही मेडिकल स्टोर भी था। हॉस्पिटल में ऐलोपैथिक डॉक्टर भी नहीं था। नियमानुसार अस्पताल में ऐलोपैथिक चिकित्सक होना जरूरी है। इसके बाद टीम ने अस्पताल सीज कर दस्तावेज जब्त कर लिए। कोतवाली थाना पुलिस ने अस्पताल संचालक नर्सिंगकर्मी इमरान, उसके भाई इकराम व एएनएम को हिरासत में ले लिया था। इस संबंध में बीसीएमओ रेखा की ओर कोतवाली में रिपोर्ट दी गई थी। कोतवाल पवन चौबे ने बताया कि शनिवार को इमरान व उसके भाई इकराम को कोर्ट में पेश किया गया। जहां दोनों को जेल भेज दिया गया। एएनएम सुमन से पूछताछ की जा रही है।

बीसीएमओ डॉ. रेखा ने दर्ज करवाया था मुकदमा

उल्लेखनीय है कि ऑपरेशन ब्लैक थंडर के तहत स्वास्थ्य विभाग व अाैषधी नियंत्रक टीम ने शहर के अफसाना जाेहड़ स्थित जमजम अस्पताल पर छापा मारा था। यहां बिना एलाेपैथिक डाॅक्टर के मरीजाें का इलाज किया जा रहा था। टीम ने अस्पताल को सीज कर दस्तावेज जब्त किए थे। बीसीएमअाे डाॅ. रेखा ने मामला दर्ज कराया था। इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अस्पताल में मौके पर मिले नयासर निवासी नर्सिंगकर्मी इमरान व अन्य को हिरासत में ले लिया था।