Jhunjhunu Update
झुंझुनूं का नं. 1 न्यूज़ नेटवर्क

डॉ. छोटेलाल गुर्जर को फिर मिला ‘पॉवर’, चार महीने में तीसरी बार सीएमएचओ के डीडीओ पॉवर मिले

हाईकोर्ट के अतिरिक्त महाधिवक्ता की राय लेकर राज्य सरकार ने जारी किए आदेश

- Advertisement -

0 35

झुंझुनूं। झुंझुनूं सीएमएचओ को लेकर उठापटक जारी है। मामला सारा का सारा पॉवर का है। जी, हां कभी पॉवर डॉ. राजकुमार डांगी को दिए जा रहे है। तो कभी डॉ. छोटेलाल गुर्जर को। हालात यह है कि चार महीने में तीसरी बार डॉ. छोटेलाल गुर्जर को सीएमएचओ के पॉवर मिले है। बीती रात को चिकित्सा विभाग की संयुक्त शासन सचिव प्रीति माथुर ने इस संबंध में आदेश जारी किए।  जिसमें बाकायदा लिखा हुआ है कि विभाग ने अतिरिक्त महाधिक्वकता उच्च न्यायालय जयपुर की राय से डॉ. छोटेलाल गुर्जर को डीडीओ पॉवर यानी आहरण वितरण की शक्तियां प्रदान की है। आपको बता दें कि इससे पहले उच्च न्यायालय जयपुर के आदेश पर सरकार ने 23 अप्रेल 2024 को डॉ. राजकुमार डांगी को डीडीओ पावर दिए थे।

दरअसल यह पॉवर का खेल इसी साल 23 फरवरी से चल रहा है। जब चिकित्सा विभाग ने डिप्टी सीएमएचओ हेल्थ के पद पर सेवारत डॉ. छोटेलाल गुर्जर को सीएमएचओ झुंझुनूं के पद पर पदस्थापित किया था। इसके बाद तत्कालीन सीएमएचओ डॉ. राजकुमार डांगी कोर्ट में चले गए। जहां पर मिले आदेशों के बाद 16 मार्च 2024 को डॉ. डांगी ने बतौर सीएमएचओ ज्वाइन कर लिया। इसके बाद हालात यह हो गए थे कि सीएमएचओ कार्यालय में दो—दो सीएमएचओ बैठे थे। यह स्थिति आने के बाद 22 मार्च 2024 को चिकित्सा विभाग ने आदेश जारी कर डीडीओ पॉवर डॉ. छोटेलाल गुर्जर को दे दिए थे। लेकिन जब इस मामले की शिकायत और हाईकोर्ट के आदेशों की प्रति विभाग के पास पहुंची तो करीब एक महीने बाद 23 अप्रेल 2024 को चिकित्सा विभाग ने डॉ. छोटेलाल गुर्जर से डीडीओ पॉवर वापिस ले लिए।

जिसके बाद एक बार फिर डॉ. राजकुमार डांगी पॉवर में आ गए। लेकिन अब डेढ महीने बाद फिर से डॉ. छोटेलाल गुर्जर को डीडीओ पॉवर दिए गए है। जिससे डॉ. राजकुमार डांगी पॉवर लैस हो गए है। वहीं एक बार फिर सीएमएचओ कार्यालय में दो—दो सीएमएचओ बैठे होने की स्थिति पैदा हो गई है। इधर, चिकित्सा विभाग में सभी की नजर अब डॉ. राजकुमार डांगी के कदम की ओर है। देर शाम को डॉ. गुर्जर ने कार्यालय पहुंचकर कामकाज संभाला।

पिछले चार महीने में यूं चली पॉवर व कुर्सी की उठापटक
—23 फरवरी 2024 को चिकित्सा विभाग ने डिप्टी सीएमएचओ हेल्थ के पद से डॉ. छोटेलाल गुर्जर को सीएमएचओ झुंझुनूं के पद पर स्थानान्तरित किया।
— 24 फरवरी 2024 को आदेश की पालना में डॉ. छोटेलाल गुर्जर ने कार्यभार संभाला।
— 16 मार्च 2024 को कोर्ट के आदेशों की पालना में डॉ. राजकुमार डांगी ने भी सीएमएचओ पद पर पदभार संभाला।
— 22 मार्च 2024 को चिकित्सा विभाग ने आदेश जारी कर सीएमएचओ के डीडीओ पॉवर डॉ. छोटेलाल गुर्जर को दिए।
— 23 अप्रेल 2024 को चिकित्सा विभाग ने आदेश जारी कर डॉ. गुर्जर को डीडीओ पॉवर देने का आदेश वापिस ले लिया, जिससे एक बार फिर डॉ. राजकुमार डांगी के पास डीडीओ पॉवर आ गए और वे सीएमएचओ बन गए।
— अब 11 जून 2024 को अतिरिक्त महाधिवक्ता की राय पर डॉ. छोटेलाल गुर्जर को फिर से डीडीओ पॉवर दे दिए।
— अब भी झुंझुनूं सीएमएचओ कार्यालय में दो—दो सीएमएचओ पदस्थापित। डॉ. छोटेलाल गुर्जर के पॉवर है, तो वहीं डॉ. राजकुमार डांगी पॉवर लैस।