Jhunjhunu Update
झुंझुनूं का नं. 1 न्यूज़ नेटवर्क

नवलगढ़ में रूप निवास कोठी के पास खड़े 150 साल पुराने अरड़ू के पेड़ को काट डाला, लेकिन जिम्मेदारी लेने को कोई तैयार नहीं

लाेगों की शिकायत पर नगरपालिका ने काटे गए पेड़ को जब्त किया, दोषियों पर कार्रवाई की उठी मांग

- Advertisement -

0 30

नवलगढ़ । शहर में रूप निवास कोठी के पास भगतों वाले जोहड़ में सड़क किनारे खड़े 150 साल पुराने अरडू के पेड़ को किसी ने काट दिया। लोगों ने आक्रोश जताया तो पटवारी व नगरपालिका टीम मौके पर पहुंची और काटे गए पेड़ को सीज कर लिया। मजे की बात तो यह है कि पेड़ काटने के वक्त वहां मौके पर बिजली निगम के ठेकेदार के आदमी काम कर रहे थे और तारों को खोल रखा था। उन्होंने ही तारों से टच होने का हवाला देकर पेड़ को कटवा दिया, लेकिन लोगों के आक्रोश को देखते हुए कटवाने से इनकार कर दिया। पटवारी संदीप शर्मा व पालिका के कार्यवाहक एसआई ललित शर्मा मौके पर पहुंचे। पटवारी ने बताया कि जिस भूमि पर पेड़ काटा गया है वह पीडब्लूडी के अधीन आती है। लेकिन पीडब्लूडी के अधिकारियों ने मौके पर जाना तक उचित नहीं समझा।

स्थानीय निवासी दुर्गेश सैनी ने बताया कि बुधवार सुबह करीब 4:30 बजे वह घूमने के लिए गया तो देखा कि कुछ लोग मशीनों से इस पेड़ को काटने में लगे हुए थे। साथ ही 15-20 मजदूर भी काम कर रहे थे। बिजली निगम के ठेकेदारों की दो कैंपर गाड़ियां भी खड़ी थी। बिजली निगम के लोगों ने बिजली के तार काट रखे थे। स्थानीय बाशिंदों ने बिजली निगम के ठेकेदारों पर अरडू काटने में मिलीभगत का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि बिजली निगम के ठेकेदार के आदमियों को मौके पर किसने बुलाया, इसकी जांच होनी चाहिए। वहां स्थित शराब की दुकान पर सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं उनकी फुटेज की जांच की जानी चाहिए। बिजली निगम के एईएन उम्मेदसिंह ने कहा कि शिकायत मिलने पर कर्मचारी मौके पर गए थे, उनका पेड़ कटाई के मामले से कोई लेना-देना नहीं है।

पटवारी संदीप शर्मा ने बताया कि मामले को लेकर पूरी रिपोर्ट बनाकर एसडीएम को सौंप दी है। कार्यवाहक एसआई ललित शर्मा ने बताया कि काटे गए पेड़ को जब्त कर लिया गया है। नगरपालिका की ओर से मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। स्थानीय लोगों ने पेड़ काटने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाकर कार्रवाई की मांग की है। हालांकि अभी तक यह भी साफ नहीं हो पाया है कि इस पेड़ किस मकसद से काटा गया है।