Jhunjhunu Update
झुंझुनूं का नं. 1 न्यूज़ नेटवर्क

बीड़ पुलिस चौकी पर पुलिस पहरा ही नहीं, 6 माह हो गए

झुंझुनूं-चिड़ावा रोड पर बीड़ में चौकी पर लगा है ताला

- Advertisement -

0 41

झुंझुनूं। सबसे ज्यादा दुर्घटना संभावित क्षेत्र बीड़ में पुलिस का पहरा गायब कर दिया गया है। जी हां, सुरक्षा की दृष्टि से वर्षों पुरानी बीड़ में स्थापित पुलिस चौकी पर लापरवाही और उदासीनता के चलते करीब छह माह से ताला लटका हुआ है। जिसको खुलवाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने तत्कालीन एसपी से भी मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा था। लेकिन एसपी ने विधानसभा चुनावों का हवाला देकर आश्वासन दिया था। बावजूद इसके अभी तक इस पर कोई अमल नहीं किया गया। इसको देखते हुए ग्रामीण रोष प्रकट करने लगे हैं। ग्रामीण सीताराम बास बुडाना और योगेंद्र सिंह सैनी ने बताया कि सोती, बुडाना, पकौड़ी ढ़ाणी, बास बुडाना, देसूसर, भरगड़ों की ढ़ाणी, मठ समेत दर्जनों गांवों को शहर से जोड़ने वाली सड़क पर बनी बीड़ पुलिस चौकी सुरक्षा की दृष्टि से जरूरी है। बात करें आवागमन की तो यहां से सैंकड़ों की संख्या में महिलाएं, युवतियां आवागमन करती है और यहां बस स्टैंड होने के कारण इंतजार के अभाव में अपने वाहनों के लिए खड़ी रहती है। सीसीटीवी कैमरे भी देखरेख के अभाव में क्षतिग्रस्त हो गए हैं। पुलिस चौकी पर तैनात स्टाफ हटाने से यहां अब दिन में भी भय जैसा माहौल बनने लगा है।

रात में सफर करना भय
ग्रामीण युवक नरेंद्र भरगड़ और मंजीत सिंह राठौड़ का कहना है कि सूनसान इलाके बीड़ में पुलिस चौकी संचालित होने से यहां काफी हद तक अपराधिक घटनाएं कम होने लगी थीं। लेकिन पुलिस चौकी पर ताला लटका रहने से यहां शराबियों ने अड्डा बना लिया हैं। उन्होंने बताया कि दिन ढलने के साथ ही यहां अंधेरा छाने लगता है। पुलिस चौकी पर से लाईट भी हटा दी गई और यहां से गुजरते समय भय जैसा माहौल बना हुआ है।

अब नए एसपी से उम्मीद
विधानसभा चुनावों का हवाला देकर हटाएं गए पुलिस स्टाफ को दुबारा लगाने की मांग फिर उठने लगी है। सूनसान इलाके बीड़ पुलिस चौकी पर हटाए गए स्टाफ को पुनः लगाने को लेकर झुंझुनूं एसपी देवेन्द्र कुमार बिश्नोई संज्ञान ले सकते हैं।