Jhunjhunu Update
झुंझुनूं का नं. 1 न्यूज़ नेटवर्क

पुलिस हिरासत में मौत का मामला; मंड्रेला एसएचओ समेत तीन पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

परिजनों ने किया प्रदर्शन, पोस्टमॉर्टम के बावजूद भी शव नहीं लिया, दोषी पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करने की मांग

- Advertisement -

0 864

झुंझुनूं। जिले के मंड्रेला थाने में बुधवार को पुलिस हिरासत में दुष्कर्म के आरोपी की हुई मौत मामले में एसपी राजर्षि राज वर्मा ने सख्त एक्शन लेते हुए मंड्रेला एसएचओ समेत तीन पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया है। एसपी राजर्षि राज वर्मा ने बताया कि बुधवार को हीट स्ट्रॉक के कारण दुष्कर्म के आरोपी कोटपुतली निवासी कुमार गौरव शर्मा की तबियत बिगड़ गई थी। जिसके बाद इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी। इस मामले की पुलिस ने अपने स्तर पर जांच शुरू कर दी है। वहीं मंड्रेला एसएचओ रवींद्र सिंह, हैड कांस्टेबल धर्मपाल तथा महिला कांस्टेबल मिनाक्षी को लाइन हाजिर किया गया है। इसके अलावा न्यायिक मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमॉर्टम करवाया गया है।

इधर, परिजन पोस्टमॉर्टम होने के बाद भी शव नहीं ले रहे हैं। मृतक के जीजा दिनेश कुमार शर्मा ने मंड्रेला एसएचओ समेत छह पुलिसकर्मियों धर्मपाल, सुमेर सिंह, अंकित, मुकेश, योगेंद्र के अलावा मामला दर्ज करवाने वाली युवती के परिवार से जुड़े दो युवकों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करने के लिए लिखित रिपोर्ट दी है। जिसमें आरोप लगाया गया है कि 24 मई को उसके साले को पुलिसकर्मी और युवती के परिवार के दो सदस्य हाईकोर्ट से उठाकर ले गए। पुलिस हिरासत में मारपीट की गई। मारपीट कर हत्या की गई। आपको बता दें कि 07 मई को मंड्रेला थाना इलाके की रहने वाली एक युवती ने कोटपुतली के मोहल्ला बुचाहेड़ा वार्ड नंबर 17 निवासी कुमार गौरव शर्मा पर मुकदमा दर्ज कराया था कि आरोपी ने उसे अच्छी नौकरी दिलाने के बहाने उसके साथ रेप किया।

पुलिस ने इस मामले में 25 मई को कुमार गौरव शर्मा को जयपुर के सिंधी कैंप बस स्टैंड से गिरफ्तार किया था। जिसके बाद 26 मई को कोर्ट में पेश किया गया। जहां से वह पांच दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया था। कुमार गौरव शर्मा के तबियत खराब होने का एक सीसीटीवी भी सामने आया है। जिसमें दिखाई दे रहा है कि मंड्रेला अस्पताल में कुमार गौरव को ईलाज के लिए लाया गया था। फिलहाल बीडीके अस्पताल की मोर्चरी के सामने परिवार के लोग बैठे है। पुलिसकर्मियों को सस्पैंड कर उनके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करने तथा कुमार गौरव शर्मा की मां को सरकारी सहायता देने की मांग करते हुए शव ना लेने पर अड़े हुए है। इससे पहले आज दिनभर बीडीके अस्पताल में पुलिस अधिकारियों और प्रशासन के साथ पीड़ित पक्ष की वार्ताओं का दौर चला।

इनका कहना है…
मंड्रेला एसएचओ समेत तीन पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर किया गया है। परिजन जो आरोप लगा रहे है। उनकी भी जांच की जा रही है। न्यायिक मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया है। मामले की निष्पक्ष जांच करवाई जाएगी।
-राजषि राज वर्मा, एसपी, झुंझुनूं