Jhunjhunu Update
झुंझुनूं का नं. 1 न्यूज़ नेटवर्क

बिना सूचना दिए लगा दी एसडीएम की रात्रि चौपाल, महज 36 परिवाद ही सामने आए

सिंघाना के ढाणा पंचायत मुख्यालय पर थी रात्रि चौपाल, एसडीएम हेमंतकुमार ने सुनी समस्याएं

- Advertisement -

0 48

सिंंघाना। पंचायत समिति सिंघाना की ढाणा में गुरुवार की शाम आयोजित रात्रि चौपाल व रात्रि विश्राम में एसडीएम हेमंत कुमार से लेकर पंचायती राज विभाग के अधिकारियों ने लोगों की समस्याएं सुनी। लेकिन ग्रामीणों का आरोप है कि बिना सूचना के ही रात्रि चौपाल का आयोजन किया गया। इस कारण लोग समस्या लेकर नहीं पहुंच सके। यदि पूर्व में सूचना दी जाती तो वे अपनी समस्याएं रखते। रात्रि चौपाल में आए ग्रामीणों ने बताया कि उन्हें रात्रि चौपाल की जानकारी नहीं मिले। जिस कारण वे अपनी समस्याएं लेकर नहीं आए। अगर पहले से रात्रि चौपाल की सूचना होती तो समस्याएं लेकर आते। सूचना के अभाव के कारण लोग रात्रि चौपाल में कम ही पहुंच पाए। ढाणा गांव के अमिलाल पूनिया, शीशराम सैनी सहित अन्य ग्रामीणों ने ढाणा ग्राम पंचायत को सिंघाना नगरपालिका में जोड़ने की मांग को लेकर ज्ञापन दिया। इस दौरान बुहाना एसडीएम हेमंत कुमार, सिंघाना नायब तहसीलदार बजरंगलाल, विकास अधिकारी दारासिंह, अधिशाषी अधिकारी सुरेश कुमार वर्मा,सहायक विकास अधिकारी विश्भरदयाल, सरपंच विकास सैनी, जेईएन अंकूर धनखड़, जेईएन रविकांत शर्मा, डॉ. सुमेर सैनी, ग्राम विकास अधिकारी गणेश कुमार कुमावत सहित अनेक अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

 

एसडीएम ने सुनी समस्याएं

रात्रि चौपाल की जानकारी देकर एसडीएम हेमंत कुमार व विकास अधिकारी दारासिंह ने ग्रामीणों की कुछ समस्या पत्रक एकत्रित किए। जलदाय विभाग, बिजली विभाग व पंचायतीराज विभाग के अधिकारियों से सवाल जवाब किए। कुछ विभाग के अन्य अधिकारियों ने सरकारी योजनाओं की जानकारी दी। रात्रि चौपाल शाम 7 बजे शुरू हुई और रात्रि 9 बजे चौपाल का समापन कर दिया।

ये आई समस्याएं

रात्रि चौपाल में 36 परिवाद सामने आए है। जिसमें एसडीएम के समक्ष में ग्रामीणों ने सबसे ज्यादा पानी की समस्साएं बताई गई तथा नलों में अवैध कनेक्शन, आम रास्तों पर अतिक्रमण, बोरवेल पर अवैध कनेक्शन व सरकारी रास्ते के बीच में बिजली के खबे, कचरे के निस्तारण सहित अन्य समस्याएं आई। जिनका समाधान करने के निर्देश दिए। इस दौरान अन्नपूर्णा रसोई का निरीक्षण किया तथा पोषाहर की गुणवत्ता की जांच भी की गई। वहीं एसडीएम ने ग्राम पंचायत ढाणा परिसर में पेड़ भी लगाया गया।